September 20, 2024 5:52 PM

कोरोना अपडेटः कोरोना के आज सबसे ज्यादा मामले पाये गये, वहीं एक राज्य में 24 घंटो में एक भी नया मामला नहीं पाया गया।

टीम, भारतीय बुलेटिन

टीम, भारतीय बुलेटिन

Get all the latest news from the Bhartiya Bulletin Team
आज भारत (India) में Covid-19 के 62,480 हजार नये मरीज पाए गये हैं, वहीं एक अच्छी खब़र ये है कि 88,977 मरीजों को इलाज के द्वारा स्वस्थ्य किया गया है।
  • कर्नाटक में कोरोना वायरस के 10 नये मरीज पाए गये, तो वहीं श्रीनगर में नये 8 ‘केस’
  • श्रीनगर में कोरोना का ये 8वां नया मरीज अन्य सात से अलग लॉकल कॉन्टैक्ट से पाया गया।
  • पिछले दो दिनों में उत्तराखंड़ में एक भी कोरोना का नया मरीज नहीं पाया गया।

नयी दिल्लीः कोरोना का कह़र है कि थमने का नाम नहीं ले रहा है। केंद्र व राज्य सरकारें अपने-्अपने स्तर पर कोविड-19 से युद्ध लड़ रही हैं। भारत सरकार ने कोरना को हराने के लिए कठोर कदम उठा लिए हैं। फिर कोविड-19 संक्रमण के मामले बढ रहे हैं। पंजाब सरकर ने हालात को देखते हुए पंजाब में लॉकडाउन को 1 मई तक जारी रखने का ऐलान कर दिया है।

आप को बता दें कि, पंजाब में भी बराबर कोरोना संक्रमण के मामले बढ रहे हैं। इस लिए सरकार ने लॉकडाउन बढाने का निर्णय लिया है। पंजाब में आज कोविड-19 के 21 नये मामले सामने आये। इस प्रकार पंजाब में कुल मरीजों की संख्या 151 हो गयी है।

पश्चिम बंगाल में कोरोना संक्रमण के मामले

पश्चिम बंगाल में कोविड-19 के नये 12 मरीज पाये गये हैं। इस प्रकार कुल मरीजों की संख्या 89 हो गयी है।

श्रीनगर में कोविड-19 के मरीज

श्रीनगर में कोरोना के आज 8 नये मामले पाये गये। इन आठ मरीजों में से आठवां मरीज लॉकल कॉन्टैक्ट के कारण कोविड-19 पोजिटिव हुआ था।

कर्नाटक के मामले

कर्नाटक मे पिछले 24 घंटों में कोरोना के 10 नये मामले पाये गये हैं। इस प्रकार राज्य में कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 207 हो गयी है। जिनमें से 6 की मौत हो चुकी है। और 34 को इलाज के द्वारा ठीक करके घर भेजा जा चुका है।

तमिलनाडु के मामले

तमिलनाडु में कोविड-19 के मरीजों की संख्या बढकर 911 हो गयी है। क्योंकि राज्य में आज इस महामारी के 77 नये मामले सामने आये हैं। वहीं हरियाणा में कुल मरीजों की संख्या 162 है। जिसमें 22 को इलाज के द्वारा ठीक किया जा चुका है।

मुंबई के मामले

मुंबई में आज कोविड-19 के 218 नये मरीज पाये गये हैं, जिनमें से 10 की मौत हो गयी है। कुल मरीजों की संख्या 993 है। औऱ कुल मरने वालों की संख्या 64 तक पहुंच गयी है।

उत्तराखंड के मामले

उत्तराखंड के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, उत्तराखंड भारतीय राज्यों में एक ऐसा अकेला राज्य है जहां पर पिछले 2 दिन से कोविड-19 केनये मामले सामने नहीं आये हैं। कुल मरीजों की संख्या 35 है।

भारत में कुल मरीज

भारत में कोविड-19 के कुल मरीजों की संक्या बढकर 6761 हो गयी है। पिछले 24 घंटे में देश में 896 नये ‘केस’ पाये गये हैं। कोविड-19 के मामलों में ये सबसे तेज बढहोत्री आज पायी गयी है। देश में इस महामारी से मरने वालों की कुल संख्या 206 तक पहुंत गयी है, वही 516 को इलाज के द्वारा ठीक किया जा चुका है।

टीम, भारतीय बुलेटिन
Author: टीम, भारतीय बुलेटिन

Get all the latest news from the Bhartiya Bulletin Team

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest News

Rashifal

Stock Market Updates

Live Cricket Updates