September 20, 2024 5:18 PM

कोविड-19 अपडे़टः कुछ राज्यों को छोड़ पिछले दो दिनों से कम रही है कोरोना वायरस के मरीजों में वृद्धि।

टीम, भारतीय बुलेटिन

टीम, भारतीय बुलेटिन

Get all the latest news from the Bhartiya Bulletin Team
कोरोना वायरस अपडेटः जाने कहां पाये गये नये मामले और कहां बढ रहे हैं ‘केस’
  • कोविड़-19 के मामले कुछ राज्यों में बराबर बढ़ रहे हैं। सरकार कम करने की कर रही है, पूरी कोशिश
  • कोरोना वायरस के कुल मरीजों की संख्या में वृद्धि तो हुयी, परन्तु पूर्व दो दिनों से कम रहे नये मामले।
  • खुशी की बात ये रही कि , मरने वाले मरीजों की संख्या में भी आज कमी पायी गयी है।

नयी दिल्लीः कोविड़-19 की महामारी ने पूरी दुनिया के नाक में दम कर रखा है। पूरा विश्व कोरोना वायरस से लोहा ले रहा है। दुनिया के तमाम देश इस महामारी को हराने में लगे हुए हैं, परन्तु कोरोना है कि जाने का नाम नहीं ले रहा है। आप को बता दें, कोरोना-19 के आज 918 नये मामले मामले सामने आये हैं। संख्या के अनुसार कोरोना वायरस के ये आंकडो बहुत ज्यादा साबित होते हैं, परन्तु खुशी की बात ये है कि ये कल की तुलना में कम हैं। कल कोविड-19 के 1024 मामले सामने आये थे। जो अब तक के सबसे ज्यादा थे। वहीं मरने वालों की संख्या में भी गिरावट देखा गयी है। चाहें गिरावट कम ही क्यों न हो। कुछ राज्यों को छोड कर कोरोना के मरीजों की संख्या में आज गिरावट देखने को मिली।

कर्नाटक में कोविड-19 के मामले।

‘कर्नाटक के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के अनुसार’, कर्नाटक में आज शाम 5 बजे तक कोरोना वायरस के 232 मामलों की पुष्टि की गयी। जिसमें 6 मौतें और 54 डिस्चार्ज शामिल हैं। वहीं 10 अप्रैल को कोरोना के मात्र 10 नये मरीज पाये गये थे।

हिमाचल प्रदेश

हिमाचल प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, हिमाचल प्रदेश में कोरोना के अब तक 32 सकारात्मक मामलों की पुष्टि हुयी है। जिसमें से 18 मरीजों का इलाज जारी है। 9 को इलाज के द्वारा ठीक किया जा चुका है।

जम्मू कश्मीर कोविड-19 के मामले।

जम्मू कश्मीर में कोरोना-19 के आज 21 मामले प्रकाश में आये, जिनमे से 17 मामले कश्मीर डिविजन से हैं, और 4 जम्मू डिविजन से हैं।

राजस्थान में कोरोना के मामले।

राजस्थान के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, राजस्थान में आज कोविड-19 के 96 नये मामले सामने आये हैं, जिनमें से 35 जयपुर से हैं और 11 टोंक से हैं। राजस्थान में कुल कोरोना वायरस के संक्रमण मरीजों की संख्या 796 है।

केरल में कोरोना के मामले।

केरल की स्वास्थ्य मंत्री ‘के.के शेलजा के अनुसार’ केरल मे आज केवल 2 कोरोना पोजिटिव ही पाये गये है। केरल के कुल मरीजों की संख्या 179 है। एक बडी बात ये है कि केरल मे एक ही दिन में कोरोना को 36 मरीज ठीक किये गये है।

महाराष्ट्र के मामले।

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के आज 134 नये मामलों की पुष्टि हुयी है। जिसमें से से 113 कोरोना मरीज केवल मुंबई से हैं, जिसमें से रायगढ़, अमरावती, भिवंडी, पिंपरी-छिंदवाड़ एक-एक ‘केस’ की पुष्टि हुयी है। 4 पुणे, 7 नवी मुंबई और अन्य जगहों से हैं। लेकिन शाम तक कुल नये मरीजो की संख्या 221 हो गयी है।

बिहार में कोविड-19 के मामले।

बिहार में कोरोना के अब तक 64 मामलों की पुष्टी हुयी है, जिसमें से 1 कोरना संक्रमण की मृत्यु हो गयी है। 26 को इलाज के द्वारा ठीक भी किया गया है।

दिल्ली में कोरोना के कुल मामले

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, दिल्ली में आज नये 85 नये ‘कोरोना केस’ पाये गये हैं। कुल 24 लोगों की मृत्यु हो गयी है। दिल्ली के कुल कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 1154 है।

टीम, भारतीय बुलेटिन
Author: टीम, भारतीय बुलेटिन

Get all the latest news from the Bhartiya Bulletin Team

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest News

Rashifal

Stock Market Updates

Live Cricket Updates