September 20, 2024 5:24 PM

Corona live update: सरकार से गुहार लगा रहा है, कोरोना संक्रमित ये दिल्ली पुलिस कर्मी, स्वंय वीडियो के द्वारा दिखायी अस्पताल की हालत।

टीम, भारतीय बुलेटिन

टीम, भारतीय बुलेटिन

Get all the latest news from the Bhartiya Bulletin Team
दिल्ली सरकार ने दिल्ली में प्रदूषण कम करने के लिए शुरु किया “यूद्ध प्रदूषण विरुद्ध अभियान”
  • कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों की संख्या पहुंची 18985, साथ ही मरने वालों की संख्या भी 600 के पार।
  • स्वास्थ्य विभाग के अनुसार 17.50 प्रतिशत की दर से ठीक हो रहे हैं लोग।
  • इसी बीच कोरोना संक्रमित दिल्ली पुलिस कर्मी ने खोली एक अस्तपताल की पोल।

नयी दिल्लीः दिल्ली सरकार जहां एक तरफ जनता को हर व्यवस्था देने की कोशिश कर रही है। वहीं कोरोना संक्रमित दिल्ली पुलिस कर्मी ने सरकार के सामने एक अस्पताल की लापरवाही की पोल खोल कर गुहार लगाई है। उस दिल्ली पुलिसमर्मी ने स्वंय वीडियो बना कर, सरकार को जागरुक करने की एक कोशिश की है, कि व्यवस्था के नाम पर किस तरह अस्पताल में ला परवाही बरती जा रही है। दिल्ली सरकार को मामले को संज्ञान में लेने की आवश्कता है। पुलिसकर्मी ने वीडियो के माध्यम से अस्पताल पर ये इल्जाम लगाए हैं कि अस्पताल किस तरह से कोरोना संक्रमित मरोजों के साथ ला परवाही से पेश आ रहा है। दिल्ली पुलिस का ये जवान दिल्ली के अस्पताल चौधरी ब्रहम्प्रकाश आयुर्वेदिक चरक संस्थान, में भर्ती है ।

दिल्ली पुलिस के जवान ने लगाए आरोप

पुलिस कर्मी ने अस्पातल पर यहां तक आरोप लगाए हैं कि, कोरोना संक्रमित मरीजों को दवाइयां तक समय पर नहीं दी जा रही हैं।वहीं दिल्ली सरकार बराबर नये-नये अपडेट जारी कर ये बताने को कोशिश कर रही है, कि दिल्ली सरकार दिल्ली की बेहतरी के लिए हर संभव प्रयाश कर रही है। इस लिए दिल्ली सरकार को मामले को संज्ञान में लेने की आवश्कता है। क्योंकि ये पुलिसकर्मी भी स्वास्थयकर्मियों की तरह सब की सेवा में लगे हैं।

रांची का मामला

झारखंड के शहर रांची में भी एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें अस्पताल की लापरवाही के कारण एक व्यक्ति तीन मंजिला इमारत से कूदता पाया गया। तीन मंजिला इमारत से कूदने का कारण आत्म हत्या करने की कोशिश बताई गयी है। आत्म हत्या करने की कोशिश करने वाला यह व्यक्ति अस्पताल में क्वारंटाइन पर था। लेकिन मौके प्रशासन ने पहुंच कर बचा लिया।

दिल्ली में कोरोना के मामले।

दिल्ली मे अब तक कोरोना वायरस के कुल 2081 मामले सामने आ चुके हैं। जिसमें से 431 मरीजों को ठीक किया जा चुका है। वहीं 47 व्यक्तियों की मौत हो चुकी है।

पश्चिम बंगाल में कोरोना के नये मामले।

पश्चिम बंगाल के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के अनुसार, पश्चिम बंगाल में अभी तक 274 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आये हैं, जिनमें से 15 की मौत हो चुकी है। 24 घंटे में कोरोना के 29 नये मरीज पाए गये हैं।

राजस्थान में अभी तक कोरोना के मामले।

राजस्थान में आज कोरोना वायरस के 83 नये मरीज पाए गये हैं। कुल मरीजों की संख्या 1659 तक पहुंच गयी है। जिसमें मरने वालों की संख्या 25 है।

चंडीगढ में कोरोना के मरीज

हरियाणा और पंजाब की राजधानी ‘चंडीगढ़’ मे कोरोना के 27 नये मामले सामने आये हैं। ये 27 नए मामले केवल चंडीगढ़ मे ही पाए गये हैं।

मंबई धाराबी

मुंबई की धाराबी में कोरना के 12 नये मरीज पाए गये हैं। मुबंई के इस इलाके में कोरोना वायरस के मरीजों के मिलने का सिलसिला बराबर जारी है। कुल मरीजों की संख्या बढ़ कर 179 पहुंच गयी है। इनमें से 12 लोगों की मृत्यु हो गयी है।

उत्तराखंड मे कोरोना के मरीज

एक खुशी की बात ये है कि, उत्तराखंड मे आज कोरोना का एक भी नया मामला सामने नहीं आय़ा है। उत्तराखंड में कोरोना के मरीज कयी दिनों से बराबर नहीं पाए जा रहे है। उत्तराखंड सरकार के लिए ये बहुत बडी राहत की बात है।

भारत मे कोरोना के कुल आंकड़े

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के अनुसार, भारत मे अब तक कोरोना वायरस के कुल 18985 मामले सामने आये हैं, जिनमें से 3260 लोगों को उपचार के द्वारा स्वस्थ्य किया जा चुका है। इनमें से कुल 603 लोगों की मृत्यु हो चुकी है।

टीम, भारतीय बुलेटिन
Author: टीम, भारतीय बुलेटिन

Get all the latest news from the Bhartiya Bulletin Team

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest News

Rashifal

Stock Market Updates

Live Cricket Updates