September 20, 2024 10:10 PM

कोरोना वायरसः यूपी में भी कोरोना का कहर अब तक 11 मामले आये सामने, 22 मार्च तक स्कूल -कालेज बंद।

टीम, भारतीय बुलेटिन

टीम, भारतीय बुलेटिन

Get all the latest news from the Bhartiya Bulletin Team
कोरोना संक्रमण से पीडित तबलीगी सदस्य अस्पताल में नर्सों से कर रहे हैं दुर्व्यवहार, योगी सरकार एक्शन में।

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस पैर न पसार पाये इसके लिए योगी आदित्य नाथ भी एक्शन में नज़र आये।

सभी अस्पतालों मे बनाये गये आइसोलेशन वार्ड, कहा पूरी है तैयारी

उत्तरप्रदेश, कोरोना वायरस के अब तक उत्तर प्रदेश में 11 मामले सामने आये हैं । इसकी जानकारी स्वंय मुख्यमंत्री ने प्रेसकॉन्फ्रेंस करके दी। इसमें 7 मामले केवल आगरा से, दो मामले गाजियाबाद से, और एक-एक मामला नोएड़ा और लखनऊ से है। कोरोना के खतरे को देखते हुए ‘मुख्यमंत्री योदी आदित्यनाथ’ ने 22 मार्च तक के लिए सभी स्कूल कॉलेज बंद कर दिये हैं। स्कूल-कॉलेज बंद करने का फैसला ‘मुख्यमंत्री’ ने अधिकारियों के साथ बैठक के बाद लिया।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है, 22 मार्च तक सभी स्कूल-कॉलेज बंद हैं। इसके बाद हम समीक्षा करेंगे फिर आगे का निर्णय लिया जाएगा।

भारत में अब तक कोरोना वायरस की संख्या: कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या भारत में अब तक कुल 75 है। इसमें देश के मरीजों की संख्या 58 है, और भारत के बारह देश से आये 17 है। कुल मरीजों में से मात्र एक मरीज की जान गयी है, ‘वहीं तीन मरीजों को इलाज के द्वारा बचाया भी जा सका है।

क्या कहते हैं आंकड़े एक नज़रः

केरल

केरल में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले सामने आये हैं। केरल में अब तक कोरोना के 17 मरीज पाये गये हैं जिनमें से 3 तीन को इलाज के द्वारा क्यूर (cure) किया गया है। अभी तक किसी भी मरीज की जान नहीं गयी है।

हरियाणा

हरियाणा में कोरोना वायरस के 14 मामले सामने आये हैं लेकिन ये 14 मामले विदेशी राष्ट्रीय हैं।

महाराष्ट्र

कोरोना वायरस के मामले में महाराष्ट्र नम्बर दो पर है। महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 11 मामले पाये गये हैं । इन 11 मरीजों में सभी के सभी भारतीय हैं कोई बाहर से आया विदेशी नागरिक नहीं है। कुल मरीजों में किसी की भी जान नहीं गयी है।

उत्तर प्रदेश

कोरोना वायरस के मामले मे यू.पी में 10 मामले पाये गये हैं। ये 10 मरीज भारतीय हैं लेकिन इनमें एक मरीज यानि 11वां मरीज विदेश राष्ट्रीय है।

दिल्ली

दिल्ली में कोरोना वायरस के 6 मामले सामने आये हैं। इन सब मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में रखकर इलाज किया जा रहा है। किसी भी मरीज के जान जाने की बात अभी तक सामने नहीं आयी है।

कर्नाटका

कर्नाटका में कोरोना वायरस के कुल मरीजों की संख्या 5 पांच है। कर्नाटक में इन 5 मरीजों की संख्या में से 1 मरीज के जान जाने का मामला सामने आया है।

आंध्रप्रदेश,पंजाब,तमिलनाडु राजस्थान

उर्पयुक्त इन चार राज्यों में से कोरोना वायरस का केवल एक एक मरीज पाया गया है। यानि प्रत्येक राज्य में एक मरीज पाया गया है। केवल राजस्थान में 2 विदेशी राष्ट्रीय भी हैं।

टीम, भारतीय बुलेटिन
Author: टीम, भारतीय बुलेटिन

Get all the latest news from the Bhartiya Bulletin Team

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest News

Rashifal

Stock Market Updates

Live Cricket Updates