September 20, 2024 12:32 PM

दिल्ली सरकार बड़ा फैसला कोरोना वायरस के कारण बंद हुए रेस्टोरेंट, कुछ किये नये बदलाव।

टीम, भारतीय बुलेटिन

टीम, भारतीय बुलेटिन

Get all the latest news from the Bhartiya Bulletin Team
दिल्ली सरकार, कोरोना वायरस, केजरीवाल ने किये दिल्ली की सुरक्षा के मद्दे नज़र सब रेस्टोरेंट बंद करने का फैसला लिया है। आज से दिल्ली के सभी रेस्टोरेंट बंद कर दिये गये हैं। कोरोना के कारण इस महीने के 31 तारीक तक बंद रहने का निर्णय किया है।

दिल्ली सीएम केजरीवाल ने दिल्ली की सुऱक्षा के मद्दे नज़र दिल्ली के सब रेस्टोरेंट बंद करने का फैसला लिया है।

31 मार्च तक बंद रहेंगे दिल्ली के सब रेस्टोरेंट उसके बाद निर्णय परिस्थियां देख के लिया जाएगा।

नयी दिल्लीः दिल्ली में अब तक कोरोना वायरस के 10 मरीज पाए गये हैं। इन 10 मरीजों में एक की मौत हो चुकी है, दो को इलाज के जरिये कोरोना संक्रमण से रिकवर किया गया है। एक मरीज सिंगापुर चला गया है। अन्य 6 मरीजों का क्वारंटाइन किया जा रहा है।

दिल्ली सरकार ने किये कुछ नये बदलाव

दिल्ली सरकार कोरोना वायरस के जो मरीज क्वारनटाइन से बच रहे हैं, उनके स्टैंप लगायेगी ताकि वह बच न सकें। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर कोई इस तरह व्यक्ति मार्केट या किसी जगह दिखे तो उससे कहो घर जाओ और आइसोलेट होकर घर में रहो।

दिल्ली सरकार ने बंद किये रेस्टोरेंट

दिल्ली सरकार ने दिल्ली के सब रेस्टोरेंट बंद करने के फैसला लिया है। ये फैसला दिल्ली की सुरक्षा को ध्यान में रख कर लिया गया है। दिल्ली के सभी रेस्टोरेंट इस महीने की 31 तारीक तक बंद रहेंगे। आगे परिस्थितियां देख कर निर्णय लिया जाएगा। आप खाना बैठ कर नहीं खा सकते हैं परन्तु ऑर्डर कर सकते हैं।

बराबर सभी वाहनों का डिसइनफेक्शन किया जा रहा है।

दिल्ली सरकार कोरोना वायरस के सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सभी वाहनों का डिसइनफेक्शन कर रही है। इसमे दिल्ली सरकार की सभी क्लस्टर बसें व नॉन क्लस्टर बसें शामिल हैं। इतियात को ध्यान में रखते हुए डिसइनफेक्शन का समय बदल कर सुबह 10 बजे से शाम के 6 बजे तक कर दिया है। यह सुविधा पहले 10 से 12 और शाम को 4ः30 से 6ः30 थी। समय में बदलाव प्राइवेट वाहनों की भीड़ को ध्यान में रख कर किया गया है।

सभी शिक्षण संस्थानों को निर्देश

दिल्ली सरकार ने सभी शिक्षण संस्थानों को निर्देश दिये हैं कि कोरोना वायरस की स्थिति को देखते हुए, सभी शिक्षण संस्थानों को 31 मार्च तक बंद ही रहने दें। उन्होंने कहा, नॉन टीचिंग स्टाफ को ही घर से करना होगा काम।

दिल्ली सरकार ने गेदरिंग संख्या घटायी।

दिल्ली गवर्नंमेंट ने गेदरिंग संख्या (किसी जगह इकट्ठा होना) कम कर दी है। दिल्ली सरकार ने ये संख्या 50 से 20 कर दी है।

शरीर की तीन हिस्सों से सबसे ज्यादा फैलता है कोरोना

शरीर के तीन हिस्सों से कोरोना वायरस सबसे ज्यादा फैलता है। शरीर के वह हिस्से हैं आंख, नाक और मुंह। जमान के कठोर सतह पर कोरोना वायरस 48 घंटे तक जिंदा रहता है। मुलायम सतह पर ये 6 से 7 दिन तक जिंदा रहता है।

टीम, भारतीय बुलेटिन
Author: टीम, भारतीय बुलेटिन

Get all the latest news from the Bhartiya Bulletin Team

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest News

Rashifal

Stock Market Updates

Live Cricket Updates