September 20, 2024 2:15 PM

मन की बात में पीएम ने कहा माँफ करना,पर सुरक्षा लिए लॉकडाउन करना जरुरी था.

टीम, भारतीय बुलेटिन

टीम, भारतीय बुलेटिन

Get all the latest news from the Bhartiya Bulletin Team
पीएम, नरेंद्र मोदी ने कहा मांफी मांगता हूं देशवासियों से। जो आप को इतना कष्ट सहना पड़ रहा है।

मन की बात में पीएम ने उन सब गरीब लोगों से माँफी मांगी कहा, मैं ऐसा करना नहीं चाहता था।

पीएम ने कहा, मेरी आत्मा कहती है कि आप मुझे माँफ कर देंगे।

ऐसा निर्णय लेना पडा जिसकी वजह से आप को कई प्रकार की मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

नई दिल्लीः भारत में चल रहे लॉकडाउन के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज जनता से की ‘मन की बात’। पीएम ने ‘मन की बात’ में उन तमाम गरीब व दिहाडी मजदूरों से माँफी मांगी, जिनको लॉकडाउन के कारण कई मुश्किलों का सामना करना पड रहा है। ऐसी स्थिति में उनके पास अपने-अपने घर वापसी के अतिरिक्त कोई चारा नही है। पीएम ने उन प्रवासी लोगों से माँफी मांगते हुए कहा, आप की सुरक्षा के लिए लॉकडाउन के अलावा कोई विकल्प नहीं था। मैं मजबूर था। मैने आप की सुरक्षा के लिए ये कदम उठाया। इसके लिए मुझे माँफ कर देना । उन्होंने आगे कहा, मैं जानता हूं कि आप मुझे माँफ कर देंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा, मैं जानता हूं कि कोई नियम नहीं तोडना चाहता। लेकिन कुछ लोग ऐसा कर रहे हैं। वह स्थिति की गंभीरता को नहीं समझ रहे हैं। उन्होंने कहा यदि वह कोरोना से संबंधित नियमों को तोडेंगे. तो इस महामारी से बचना मुश्किल हो जाएगा। पीएम, ने अपनी बात पर जोर देते हुए कहा कि दुनियाभर में कुछ लोगों को इसी तरह की खुश फहमी थी। आज वे सब पछता रहे हैं। (ये भी पढेंः प्रवासी न जाएं दिल्ली छोड़कर)

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, अनेको योद्धा घरों से बाहर

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस की इस लडाई में लगे तमाम देश के डॉक्टरों, नर्सों व मेडिकल स्टाफ का हवाला देते हुए कहा, वह हमारे front line soldier हैं, जो महामारी की इस लडाई में दिन रात लगे हुए हैं। ‘‘प्रधान मंत्री के शब्दों में’’ खास कर हमारी नर्सेस बहनें, नर्सेज का काम करने वाले भाई, डॉक्टर्स जो कोरोना को पराजित कर चुके हैं। हमें उनसे प्रेरणा लेनी है। (ये भी पढें- /प्रधान मंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना)

पीएम ने कहा, आज जब में डॉक्टरों का त्याग, तपस्या, समर्पण देख रहा हूं-तो मुझे आचार्य चरक की कही बात याद आती है। आचार्य चरक ने डॉक्टरों के लिए बहुत सटीक बात कही है। और आज वही बात हम अपने डॉक्टरों के जीवन में देख रहे है।

(ये भी पढें-रतन टाटा समेत किसने कितने रुपये दिये दान पूरी जानकारी यहां)

टीम, भारतीय बुलेटिन
Author: टीम, भारतीय बुलेटिन

Get all the latest news from the Bhartiya Bulletin Team

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest News

Rashifal

Stock Market Updates

Live Cricket Updates