September 21, 2024 6:18 AM

Corona virus: लखनऊ मजिस्ट्रेट ने खुले में मीट बिक्री पर लगाया बैन,पालतू कुत्ते में पाये गये कोरोना वॉयरस के लक्षण।

टीम, भारतीय बुलेटिन

टीम, भारतीय बुलेटिन

Get all the latest news from the Bhartiya Bulletin Team
कोरोना वायरस से संबंधित जानकारी कि किस तरह से कोरोना वायरस से बचा जा सकता है।

कोरोना वॉयरस अब तक 30 देशों तक पहुंच चुका है।

कोरोना वॉयरस के मरीजों की संख्या भारत में अब तक 29 तक पहुंच चुकही है

Coronavirus ने विश्व की अर्थव्यवस्था को अपनी चपेट में ले लिया है। कोरोना वॉयरस से विश्व के 30 देश प्रभावित हैं। भारत में पहले कुछ देशों से आने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग की जा रही थी, जैसे इटली, ईरान, दक्षिण कोरिया, और जापान। लेकिन भारत में अब कोरोना वायरस के बढते कदम के कारण विश्व के किसी हिस्से आने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग की जारही है।

Covid-19 ने भारत में 29 व्यक्तियों को अपनी चपेट में ले लिया है। जिसमें 13 भारतीय हैं और 16 विदेशी हैं। कोरोना वायरस से बचने के लिए ‘भारतीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी’, ‘भारतीय गृह मंत्री अमित शाह’ ‘भारतीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह’ और ‘यू.पी के मुख्यंत्री योगी आदित्यनाथ’ पहले ही होली मिलन समारोह में न शामिल होने की अपील कर चुके हैं।

इन भारतीय राजनीतिज्ञों ने होली मिलन समारोह में न शामिल होने का फैसला COVID-19 कोरोना वायरस के प्रसार से बचने के लिए सामूहिक समाहरोह को कम करना है।

वहीं, अब कोरोना वायरस से बचने के लिए लखनऊ प्रशासन ने खुले में मीट पर बैन लगा दिया है। ‘लखनऊ मजिस्टैट अभिषेक प्रकाश’ ने लखनऊ में खुले में मीट बिक्री पर पतिबंध लगाने का आदेश दिया है, साथ ही होटलों में भी स्वच्छता के विशेष निर्देश दिये गये हैं।

पालतू कुत्ते में भी हो सकता है कोरोना।

आप को बता दें कि, हांगकांग में पालतू कुत्ते में भी कोरोना वायरस के लक्ष्ण मिलने से हड़कंप मच गया है। जांच अधिकारियों के जांच के बाद पालतू कुत्ता में कोरोना वायरस के संक्रमण होने की पुष्टि की है।

कोरोना वायरस एक साधारण जुकाम और बुखा़र से फैलता है। साधारण ज़काम बुखार के बाद सांस लेने में दिक्कत होती है। इसका एक मात्र इलाज साफ सफाई रखें। जब भी नाक को छुएं हाथों को साबुन या डेटोल से धोएं (विशेष कर जुकाम में) छाींकते समय टिसू पेपर का इस्तेमाल करके उसे कूडेदान में फेंक दें।

टीम, भारतीय बुलेटिन
Author: टीम, भारतीय बुलेटिन

Get all the latest news from the Bhartiya Bulletin Team

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest News

Rashifal

Stock Market Updates

Live Cricket Updates