September 20, 2024 6:50 PM

कोविड-19 राजस्थान में पाये गये 2 नये मरीज,प्रवासी न जाएं.

टीम, भारतीय बुलेटिन

टीम, भारतीय बुलेटिन

Get all the latest news from the Bhartiya Bulletin Team
आज भारत (India) में Covid-19 के 62,480 हजार नये मरीज पाए गये हैं, वहीं एक अच्छी खब़र ये है कि 88,977 मरीजों को इलाज के द्वारा स्वस्थ्य किया गया है।

राजस्थान में दो नये मरीज पाये गये, प्रवासी सरकार के लिए खड़ी कर सकते हैं मुसीबत

मजदूरों का पलायन कोविड-19 को फैला सकती है, ‘‘समाजिक लेवल पर ’’

सरकार को प्रवासियों को रोकने की करनी होगी हर संभव कोशिश।

नयी दिल्लीः मजदूरों का पलायन सरकार के लिए मुसीबत खडी कर सकती है। इस लिए सरकार ने प्रवासियों को रोकने के लिए कमर कस ली है, तथा सरकार को अत्यधिक उचित कदम उठाने की आवश्कता है। यदि प्रवासी इस तरह से पलायन करते रहेंगे और ‘‘सामाजिक दूरी’’ का पालन नहीं करेंगे, तो ये कोविड-19 को समाज में फैला कर सरकार के लिए मुसीबत खडी कर देंगे । इस बात को प्रवासियों को भी समझने की जरुरत हैं। यदि कोविड-19 (कोरोना वायरस) समाज में फैल जाता है, तो ये ‘तीसरी स्टेज’ में प्रवेश कर जाता है, जो एक भयानक स्थिते को दावत दे देता है।

ये भी पढें-दिल्ली सरकार ने कहा हम कोरना के 1000 ‘केस’भी संभालने को हैं तैयार

आप को बता दें, मामला राजस्थान के शहर अजमेर का है जहां एक 23 साल का लडका कोरोना वायरस का शिकार हो गया है। कोरोना होने का एक मात्र कारण ‘उसकी यात्रा है’ । इस लडके ने अजमेर से पंजाब की यात्रा की थी। इस लिए प्रवासियों को इस बात को स्वीकार करना होगा कि ‘‘सामाजिक दूरी का पालन किये बिना बचा नहीं जा सकता है।

क्यों जरुरी है सामाजिक दूरी

‘सामाजिक दूरी’ या social distance का मतलब है, जो व्यक्ति कोरोना वायरस से बचें हैं, उनको बचा के रखना ना कि घर में बंद करके रखना। कहने का मतलब स्पष्ट है कि, इस बीमारी का इलाज नहीं है। इसलिए सब संक्रमित व्यक्तियों का इलाज करके ठीक कर दिया जाएगा और जो घर में कोविड-19 से बच कर रह रहे हैं, वह पहले से ही सुरक्षित हैं। इस तरह कोई भी कोरोना का शिकार नहीं होगा। संक्रमित व्यक्ति का इलाज के द्वारा ठीक किया गया और लॉक डाउन का पालन करने वाले स्वयं (सरकार के नियमों का पालन करने वाले) बचे हुए हैं। इस तरह से कोविड-19 को खत्म किया जा सकता है। दवाई न होने के कारण इसका एक मात्र यही इलाज है।

ये भी पढें- जनता की डिमांड पर रामायण की वापसी

राजस्थान

राजस्थान में आज 2 नये मरीजों की पुष्टि हुयी है। इनमे से एक मरीज 23 साल का लड़का है। इसने पंजाब से अजमेर की यात्रा की थी, वहीं राजस्थान के भीलवाड़ा में एक 21 साल की महिला कोरोना संक्रमित पायी गयी है।

ये भी पढें- कोरोना को लेकर पंजाब सरकार का बड़ा फैसला।

योगी सरकार की अपील का करें पालन

योगी सरकार भी प्रवासियों के लिए भरपूर प्रयास कर रही है। आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी राज्यों के नोड़ल अधिकारियों से मुलाकात की और उन्हें अपने राज्यों में प्रवासियों के लिए व्यवस्था करने को कहा। सीएम ने लोगों से भी अपील की, कि वे जहां भी रहे, कोविड-19 से लड़ने के लिए सरकारी दिशा-निर्देशों का पालन करें।

ये भी पढें-/सरकार ने शुरु की बडी राहत योजना।

टीम, भारतीय बुलेटिन
Author: टीम, भारतीय बुलेटिन

Get all the latest news from the Bhartiya Bulletin Team

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest News

Rashifal

Stock Market Updates

Live Cricket Updates