September 20, 2024 5:15 PM

corona live update: हफ्तों बाद उत्तराखंड में कोरोना के दो नये मामले सामने आये। कुल आंकडा 33 हजार के पार।

टीम, भारतीय बुलेटिन

टीम, भारतीय बुलेटिन

Get all the latest news from the Bhartiya Bulletin Team
corona virus live update in india

नई दिल्लीः corona virus के आज उत्तराखंड़ में दो नये मामले सामने आये हैं। आप को बता दें कि उत्तराखंड में ये दो नये मामले हफ्तोंं के बाद सामने आये हैं। काफी दिनों तक उत्तराखंड में कोरोना वायरस के मामले नहीं पाए गये थे। प्रदेश में corona virus के कुल 57 मामले हैं, और न ही किसी की जान गयी है।

पंजाब में corona virus के नये केस

पंजाब में आज कोरोना वायरस के 105 नये केस पाए गये। जिसमें से 34 केस लुधियाना से हैं और 28 मरीज अमृतसर से पाए गये हैं। पंजाब में कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 480 है। प्रदेश में अब तक 20 कोरोना संक्रमित अपनी जान गंवा चुके है। 7 नये मरीज चंडीगढ से भी पाए गये हैं।

हरियाणा में कोरोना वायरस के नये मरीज

हरियाणा में कोरोना वायरस के आज कुल 28 नये मरीज पाए गये हैं। हरियाणा में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 399 है।

देश जीत रहा है कोरोना से जंग

भारत सरकार के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, कोरोना के मरीजों की रिकवरिंग रेट 25.19 प्रतिशत के पार है। आप को बता दें कि यह आंकडा 14 दिन पहले 13.06 प्रतिशत था। भारत के लिए यह खुशी की बात है।

छत्तीसगढ में corona virus के नये मरीज

छत्तीसगढ में कोरोना वायरस के आज दो नये मरीज पाए गये हैं। छत्तीसगढ में अब तक कोरोना वायरस के कुल 40 मरीज पाए गये हैं। जिनमें से 36 पूरी तरह से ठीक किया जा चुके हैं.।

पश्चिम बंगाल में corona virus के नए मरीज

पश्चिम बंगाल में आज कोरोना वायरस के कुल 36 नए केस पाए गये हैं। पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के एक्टिव केसों की संख्या 572 है। इनमें से 139 मरीजों को ठीक किया जा चुका है। विशेषज्ञ समिति ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि प्रदेश में कोरोना वायरस के कारण 33 मरीजों की मृत्यु हो गयी है।

उडीसा में corona virus के नये मरीज

उडीसा में आज कोरोना वायरस के कुल 14 नए मामले पाए गये हैं। उडीसा में अब तक कोरोना वायरस के कुल 142 मामले हैं। इनमें 39 लोगों को ठीक किया जा चुका है और 1 मरीज की मृत्यु हो गयी है।

राजस्थान में कोरोना वायरस के मरीज

राजस्थान में आज कोरोना वायरस के 118 नए मरीजपाए गये हैं। 83 मामले अकेले जोधपुर से पाए गये हैं। 21 जयपुर से, 4 अजमेर से, 3 चित्तौडगढ से, 2-2 कोटा और टोंक से, एक-एक केस अलवर,बारन,और धौलपुर से पाए गये है। राजस्थान में कोरोना वायरस के अब तक 2566 मामले हैं। जिनमें से 58 लोगों की मृत्यु हो गयी है। और 836 मरीजों के उपचार के द्वारा स्वस्थ्य किया जा चुका है।

कर्नाटक में कोरोना के नये मरीज

कर्नाटक में आज कोरोना वायरस के 22 नये मरीज पाए गये हैं। कर्नाटक में कोरोना वायरस के कुल 557 मरीज हैं। जिनमें से 21 मरीजों की मृत्यु इस बीमारी के कारण हो गयी है। वहीं 223 उपचार के द्वारा ठीक किया जा चुका है । इन 223 में एक कोरोना का मरीज नहीं था जिसको ठीक किया गया है।

असम में कोरोना वायरस के नये मरीज

असम में आज कोरोना वायरस के 4 मरीज पाए गये हैं। असम में अभी तक कोविड-19 के 41 केस हैं। जिनमें से 29 को उपचार के द्वारा ठीक किया जा चुका है। परन्तु एक मरीज की मृत्यु भी इस महामारी के कारण भी हो गयी है।

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के नये मरीज

महाराष्ट्र में आज कोरोना वायरस के 127 नये मामले सामने आये हैं। ये नये मामले महाराष्ट्र के शहर पुने से आये हैं।

गुजरात में कोरोना वायरस के नये मरीज

गुजरात में आज कोरोना वायरस के 313 नये मरीज पाए गये हैं। गुजरात में कोरोना वायरस के अबतक 4395 केस हैं। जिनमें से 613 मरीजों को उपचार के द्वारा ठीक किया जा चुका है। वहीं गुजरात प्रदेश में इस महामारी के काऱण अब तक 214 लोगों की मृत्यु हो गयी है।

आज भारत में कोरना के कुल आंकडे

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में कोरोना वायरस आज 1718 नये पाए गये हैं। अब तक कोरोना वायरस का आंकडा 33050 तक पहुंच गया है। वहीं खुशी की बात ये है कि भारत कोरोना से जंग जीत रहा है क्योंकि रिकवरी रेट 25 के पार पहुंच रहा है।

टीम, भारतीय बुलेटिन
Author: टीम, भारतीय बुलेटिन

Get all the latest news from the Bhartiya Bulletin Team

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest News

Rashifal

Stock Market Updates

Live Cricket Updates