September 20, 2024 7:13 PM

पीएम नरेंद्र मोदी ने आज मन की बात मे कहा,कोरोनावायरस के कारण मास्क पहनना सभ्य संस्कृति का प्रतीक बन जाएगा। यदि आप स्वंय बीमारी से बचना चाहते हो तो।

टीम, भारतीय बुलेटिन

टीम, भारतीय बुलेटिन

Get all the latest news from the Bhartiya Bulletin Team
नयी शिक्षा नीति (NEP 2020) पर देशको प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन.
  • पीएम नरेंद्र मोदी ने आज मन की बात में बताया, केंद्र सरकार ने covidwarriors.gov.in किया गया गठन।
  • covid warriors में अब तक 1.25 करोड जुडे लोग।
  • जुडने वालों में डॉक्टर्स, नर्स, volunteers, Ncc cadet.
  • आप भी covidwarriors.gov.in को ज्वाइन करके बन सकते हैं कोविड वारियर।

नयी दिल्लीः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मन की बात में देशवासियों का धन्यवाद करते हुए कहा, देश का हर नागरिक कोरोना वायरस के खिलाफ लडाई लड़ रहा है। इस लिए सब अपना-अपना योगदान दे रहे हैं। उन्होंने इस के लिए सबका धन्यवाद किया। पीएम ने मास्क पहनने पर जानकारी देते हुए बताया कि मास्क पहना हमारे जीवन का हिस्सा बनता जा रहा है। इसका ये मतलब कतई नहीं है कि मास्क पहनने वाले सभी बीमार है। यदि आप बीमारियों से बचना चाहते हो तो मास्क पहनना सभ्य समाज का हिस्सा बन जाएगा।

कोविड वारियर का गठन किया गया।

केंद्र सरकार ने कोविड वारियर नामक (covidwarriors.gov.in) एक वेबसाइट का गठन किया है। पीएम नरेंद्र मोदी ने बताया, कोविड वारियर का हिस्सा बनने वालों में डॉक्टर्स, नर्स, एनसीसी, कैडेट,वालिंटियर्स, प्रशासनिक कर्मचारी, और अन्य प्रकार के लोग इत्यादि शामिल हैं। आप भी कोविड वारियर्स को ज्वाइन करके कोविड वारियर्स बन सकते हैं।

महामारी रोग अध्यादेश 2020 (Epidemic Diseases (Amendment) Ordinance, 2020.

मोदी ने कहा, देश भर से स्वास्थ्य सेवाओं से जुडे लोगों के लिए हाल में एक अध्यादेश लाया गया था। उस पर लोगों ने अपना संतोष व्यक्त किया है। इस अध्यादेश में कोरोना वारियर्स के साथ हिंसा करने पर या उत्पीडन करने पर कडी सजा का प्रावधान किया गया है। इसमें 6 महीने से लेकर 7 साल की साज का प्रावधान है। पीएम मोदी ने अध्यादेश के बारे में बताया कि जो स्वास्थ्यकर्मी, पारामेडिकल स्टाफ, सोशल वर्कर ये सब कोरोना वारियर के रुप में हमारी रक्षा में लगे हैं। उनकी सुरक्षा के लिए यह अध्यादेश लाना बहुत जरुरी था।

साथ ही सेनेटाइज में लगे लोगों की प्रधानमंत्री ने बहुत प्रशंसा की। कहा कि मुझे ये देख कर बहुत खुशी होती है कि देश सेवा में हर व्यक्ति अपना योगदान दे रहा है।

किसानों की तारीफ

पीएम मोदी ने किसानों की तरीफ करते हुए कहा कि हमारे किसान भाई सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए अपने खेतों में काम कर रहे हैं। ताकि कोई भूखा न रहे। कोई अपनी पेंशन को pm-cares fund में दान दे रहा है तो, कोई किराया माफ कर रहा है, कोई साग-सब्जियां दान मुफ्त भोजन करा रहा है।

टीम, भारतीय बुलेटिन
Author: टीम, भारतीय बुलेटिन

Get all the latest news from the Bhartiya Bulletin Team

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest News

Rashifal

Stock Market Updates

Live Cricket Updates