September 20, 2024 4:22 PM

corona update in india/ कोरोना वायरस के आज के सबसे ज्यादा मामले आये सामने।

टीम, भारतीय बुलेटिन

टीम, भारतीय बुलेटिन

Get all the latest news from the Bhartiya Bulletin Team
कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) के दौर में भी कोविड-19 इंडिया के कुछ राज्यों में तेजी से बढ रहा है।इंडिया में आज कोरोना वायरस के 2,73,810 नेय केस।

नयी दिल्लीः कोरोना दिन प्रति दिन बढ रहा है, और आने वाले दिनों में यह अपनी चरम सीमा पर पहुंच जाएगा। इस लिए सामाजिक दूरी व मास्क लगाना आवश्यक है। क्यों कि कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या बराबर बढ रही है। केंद्र सरकार व राज्य सरकारें अपने स्तर पर कोरोना वायरस की रोकथाम की भरपूर प्रयास कर रही हैं।

बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा 16,922 मामले सामने आये हैं। वहीं 24 घंटे में कोरोना महामारी से 418 लोगों की मौत हो गयी है। वर्तमाम समय में भारत में कोरोना वायरस के कुल 4,73,105 पोजिटिव केस हैं। जिनमेंसे 1,86,514 एक्टिव केस हैं और 2,71,697 मरीजों का इलाज के द्वारा स्वस्थ किया जा चुका है। साथ कोरोना महामारी से कुल 14,894 लोगों की मौत हो गयी है।

वहीं राहत की बात ये है कि भारत सरकार के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार भारत में कोरोना वायरस के मरीजों के रिकवरी रेट 57.43 तक पहुंच गया है। इसे इस प्रकार भी समझा जा सकता है कि कोरोना के जितने मरीज एक दिन में होते हैं वहीं उससे आधे ठीक भी हो रहे हैं।

हाइकोर्ट का केन्द्र और राज्य को निर्देश।

दिल्ली अस्पतालों को लेकर केन्द्र और राज्य को हाईकोर्ट ने निर्देश जारी किये हैं। दिल्ली उच्च न्यायालय ने कहा कि, दिल्ली के जो अस्पताल कोरोना मरीजों के लिए बेड्स की सही जानकारी सरकार को नहीं दे रहे हैं। उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही करनी चाहिए। आगे दिल्ली उच्च न्यायालय ने कहा कि सरकार और अस्पताल के बीच संवाद का अंतर (communicaton gap) कम होना चाहिए।

ये भी पढें- बाबा राम देव को नहीं मिला था colonil kit बनाने का लाइसेंस, मुश्किलें बढ रही हैं।

साथ ही उच्च न्यायालय ने दिल्ली सरकार को दिल्ली में Dedicated officer नियुक्त करने का कहा, ताकि सरकार और अस्पताल के बीच संवादहीनता कम हो।

ये भी पढें- आसमान छू रहे पेट्रोल और डीजल के दाम, 19 दिन में बढे 8 से 10 रु.

ये भी पढें- मुंबई के ये दो दोस्त कोरोना मरीजों को मुंबई दे रहे हैं फ्री ऑक्सीजन सिलेंडर

टीम, भारतीय बुलेटिन
Author: टीम, भारतीय बुलेटिन

Get all the latest news from the Bhartiya Bulletin Team

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest News

Rashifal

Stock Market Updates

Live Cricket Updates