September 22, 2024 3:07 PM

योगी सरकार का बडा फैसला। बोर्ड परीक्षा में अच्छी मेरिट लाने वालों को सरकार देगी 1 लाख रु. कैश व एक लैपटॉप।

टीम, भारतीय बुलेटिन

टीम, भारतीय बुलेटिन

Get all the latest news from the Bhartiya Bulletin Team
योगी सरकार का बडा फैसला। बोर्ड परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन करने वाले छात्रों को देगी एक लाख रु, नकद एक लैपटॉप साथ में घर तक बनाएगी रोड़।

उत्तर प्रदेशः उत्तर प्रदेश योगी सरकार ने बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट आने से पहले ही बच्चों का मनोबल बढा दिया है। छात्रों का मनोबल तो यूपी सरकार पहले ही बढा चुकी है। बता दें, यूपी सीएम ने आज एक ट्वीट किया था- जिसमें उन्होंने छात्रों को ये संदेश दिया था, रिजल्ट चाहेंं कुछ भी उसे खुशी से स्वीकार करो।

मुख्यमंत्री ने कहा था, ‘‘मेरे प्यारे बच्चों आज यूपी बोर्ड का परीक्षा फल आना है। वैसे परीक्षफल आत्म विश्लेषण का माध्मयम है। अतः प्रत्येक परीक्षफल को सहजता से स्वाीकार करना ही श्रेष्ठ है। प्रभु श्रीराम की कृपा से आप सभी को मन अनुकूल परीक्षाफल प्राप्त हो’।

लेकिन अब योगी सरकार ने और बढा फैसला लिया है। योगी सरकार के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने ये एक ट्वीट के जरिये ये जानकारी दी है कि यूपी सरकार meritorious student (सराहनीय प्रदर्शन) करने वाले छात्र को 1 लाख रु. नकद व एक लैपटॉप देगी। साथ ही सरकारने ये वादा भी किया है कि वह उस छात्र के घर तक पक्की सड़क का निर्माण भी कराएगी।

योगी सरकार ने रिजल्ट से पूर्व लिया फैसला

योगी आदित्यनाथ सरकार का ये ऐलान बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट आने से पहले आया है। बता दें, कि आज यूपी बोर्ड की परीक्ष का रिजल्ट आने वाला है। आज यूपी के हाई स्कूल के 30,22.607 छात्रों और इंटर के 25,84,511 छात्रों का फैसला होने वाला है। जो 7784 केंद्रों में परीक्षा के लिए शामिल हुए थे।

यूपी सरकार का ये फैसला छात्रों के मनोबल को बढाने में एक बडा कदम साबित होने वाला है। क्यों कि रिजल्ट आने से पहले छात्र गलत कदम उठा लेते हैं। ऐसे में सरकार का छात्रों के प्रति ये रवैया छात्रों को सकारात्मक उर्जा प्रदान करना है।

ये भी पढें- सलमान खान ने जिम से शेयर की शर्टलेस फोटो,अब वायरल हो रही है।

टीम, भारतीय बुलेटिन
Author: टीम, भारतीय बुलेटिन

Get all the latest news from the Bhartiya Bulletin Team

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest News

Rashifal

Stock Market Updates

Live Cricket Updates