September 22, 2024 12:47 AM

71 साल की उम्र में कोरोग्राफर Saroj khan का निधन। सांस से थी पीडि़त।

टीम, भारतीय बुलेटिन

टीम, भारतीय बुलेटिन

Get all the latest news from the Bhartiya Bulletin Team
बॉलीवूड की मशहूर कोरोग्राफर saroj khan का आज सांस की तकलीफ के चलते निधन हो गया।

मुंबईः बॉलीवुड की मशहूर Chorograhper Saroj khan का आज निधन हो गया है। बॉलीवुड को एक और बडा झटका लगा है। कोरोग्राफरसरोज खान ने लगभग 200 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। उन्हें सांस में तकलीफ के चलते मुंबई के एक अस्पतला में भर्ती कराया गया था। जहां उन्होंने आखिरी सांस ली। अच्छी बात ये है कि उनका कोरोना टेस्ट भी कराया गया था। लेकिन वह कोरोना नेगेटिव निकली थीं।

सरोज खान ने 71 साल की उम्र में बॉलीवुड को अलविदा कह दिया । सरोज खान ने बॉलीवुड में महज 3 साल की उम्र में चाइल्ड आर्टिस्ट के रुप में काम करना शुरु किया था। लंबे समय तक उनके नाम को पहचान नहीं मिली। उन्होंने 1948 में रिलीज हुयी फिल्म गीता मेरा नाम से सरोज खान को एक स्वतंत्र कोरोग्राफर के रुप में पहचान मिली। सरोज खान ने लगभग सभी बॉलीवुडअभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत का क्या है रहस्य। वह आत्म हत्या नहीं कर सकता।और अभिनेत्रियों के साथ काम किया।

सरोज खान का जन्म 1978 में मुंबई में हुया था। कोरोग्राफर सरोज खान का असली नाम निर्मला नागपला था। उनके पिता का नाम किशनचंद सध्दू सिंह और माँ कानाम नोनी सध्दू सिंह है। उन्होंने फिल्म याराना,तेजाब, बाजीगर, डर, आईना, बेटा, सैलाब, चांदनी, एबीसीडी, राउडी राठौर, एजेंट विनोद जैसी वर्तमान फिल्मों मे भी अपनी कोरोग्राफी का परचम लहराया। उन्हें सबसे ज्याद प्रसिद्ध ‘हवा हवाई’ गाने से मिली थी।

ये भी पढें-केजरीवाल सरकार ने बनायी देश की पहली प्लाज्मा बैंक

अपने मास्टर से की थी।

Saroj khan ने अपने पहले मास्टर बी. सोहनलाल से शादी की थी। लेकिन उम्र में 30 साल का फासल था। इस्लाम धर्म कबूल कर उन्होंने बी. सोहनलाल से शादी की थी। बी.सोहनलाल की ये दूसरी शादी थी। उन्होंने Saroj khan से ये बात छुपाई थी। उनकी पहली पत्नि से चार बच्चे थे।

इस बात का खुलासा स्वंय chorographer, saroj khan ने एक टी.वी चैनल को दिये गये इंटरव्यू में कही थी कि उन्होंने अपनी स्वयं इच्छा से इस्लाम धर्म कबूल किया था। उन पर कोई दबाव नही था। उन्होंने ये भी कहा कि इस्लाम धर्म उनको प्रेरणा देता है।

ये भी पढें- श्रीनगर में आतंकियों ने पिता को उतारा मौत के घाट, 3 साल के बच्चे को मौत के मुंह से बचाया जवान ने।

टीम, भारतीय बुलेटिन
Author: टीम, भारतीय बुलेटिन

Get all the latest news from the Bhartiya Bulletin Team

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest News

Rashifal

Stock Market Updates

Live Cricket Updates