September 21, 2024 8:55 PM

नहीं रहे तेलगू Actor, Jaya Prakash Reddy गुंटूर आंध्रप्रदेश के अपने आवास पर ली आखिरी सांस।

टीम, भारतीय बुलेटिन

टीम, भारतीय बुलेटिन

Get all the latest news from the Bhartiya Bulletin Team
नहीं रहे तेलगू फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज कलाकार jaya prakash reddy. गुंटूर, आंध्र प्रदेश के अपने आवास पर ली आखिरी सांस

नयी दिल्लीः तेलूगू फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज कलाकार Jaya Prakash Reddy का आज 8 सिंतबर, 2020 को cardiac arrest के कारण देहान्त हो गया है। जय प्रकाश रेड्डी 74 साल के थे। एक्टर सुधीर बाबू ने उनके देहान्त की ख़बर ट्विटर पर साझा की। उन्होंने लिखा-Woke up to a terrible news. Rest in peace sir.

उनका पूरा नाम तुर्पू जय प्रकाश रेड्डी था। वह एक तेलगू अभिनेता थे । उनका जन्म आंध्रप्रदेश के कुरनूल जिले के सिविल में हुआ था। उन्होंने तेलगू फिल्म ‘समस सिंह’ के साथ प्रसिद्ध हुए थे। इस फिल्म में उन्होंने वीरा राघव रेड्डी की भूमिका निभाई थी। उन्होंने अपनी पढाई लिखाई आंध्र प्रदेश के क्रिश्चियन कॉलेज से की थी। उन्हें सर्वसेष्ठ खलनायक पुरुष्कार“नंदी पुरुस्कार से सम्मानित किया गया था।

Jaya Prakash Reddya खलनायक की भूमिका के अतिरिक्त एक बहतरीन कॉमेडियन के रुप में उभरे। उन्होंने बहुत सी फिल्मों मे अपनी कॉमेडी से दर्शकों का दिल जीता । वह तेलगू फिल्म इंडस्ट्री में 1988 से सक्रिय थे।

Also Read- 71 साल की उम्र में कोरोग्राफर Saroj khan का निधन। सांस से थी पीडि़त।

क्या होता है आंध्रप्रदेश का नंदी पुरुस्कार

नंदी पुरस्कार वे पुरस्कार हैं जो तेलुगु सिनेमा, तेलुगु थिएटर और तेलुगु टेलीविजन और भारतीय सिनेमा में लाइफटाइम उपलब्धियों की उत्कृष्टता को पहचानते हैं। आंध्र प्रदेश सरकार द्वारा प्रतिवर्ष प्रस्तुत, यह पुरस्कार लेपाक्षी में बड़े ग्रेनाइट बैल के नाम पर रखा गया है – तेलुगु लोगों का एक सांस्कृतिक और ऐतिहासिक प्रतीक। 

टीम, भारतीय बुलेटिन
Author: टीम, भारतीय बुलेटिन

Get all the latest news from the Bhartiya Bulletin Team

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest News

Rashifal

Stock Market Updates

Live Cricket Updates