September 21, 2024 10:08 AM

Kisan Bill: जब ऐसे ही कानून पास कराना था, तो संसद सत्र बुलाने का क्या मतलब? चुनाव का क्या मतलब? केजरीवाल

टीम, भारतीय बुलेटिन

टीम, भारतीय बुलेटिन

Get all the latest news from the Bhartiya Bulletin Team
किसान बिल (Kisan Bill) को हंगामे के कारण निंलंबित सांसदों ने संसद परिसर में गुजारी रात। तो केजरीवाल बोले संविधान और लोकतंत्र को बचाने के लिए सांसद दे रहे हैं धरना।

नयी दिल्लीः संसद सत्र में “किसान बिल” (Kisan Bill 2020) को लेकर हुए हंगामे के कारण 8 सांसदों को निलंबित कर दिया गया था। इन निलंबित सांसदों ने संसद परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने धरना दिया और गाना गा कर विरोध प्रकट किया। केजरीवाल ने कहा कि, निलंबित सांसदों ने मच्छर, गर्मी और अन्य सुविधाओं की परवाह किये बिना किसानों केलिए लडते रहे। ऐसा उन्होंने अपने निजी फायदे के लिए नहीं किया, बल्कि संविधान और लोकतंत्र को बचाने के लिए किया।

ये भी पढें- किसान बिल को राज्यसभा में रोकने के लिए केजरीवाल ने सभी गैरबीजेपी पार्टियों से किया था अनुरोध।

दिल्ली सीएम ने आगे कहा कि, देशभर के किसान कह रहे हैं कि ये कानून किसानों को खत्म कर देंगे। इतने ख़तरनाक कानूनों को बिना वोटिंग करवाए संसद से पास घोषित कर दिया। फिर संसद का क्या मतलब ? चुनावों का क्या मतलब ? और संसद सत्र बुलाने का क्या मतलब ?

ये भी पढें- मॉनसून सत्र शुरु होने से पहले राहुल गांधी ने भी बीजेपी पर बोला था हल्ला।

राघव चड्डा ने कहा कि कंगना की चिंता है किसान की नहीं

आम आदमी पार्टी के नेता और प्रवक्ता राघव चड्डा ने भी किसान को बिल (Kisan Bill) को लेकर निलंबित सांसदों को समर्थन करते हुए, ट्विटर पर ट्वीट जारी कर बीजेपी पर हमला बोला है। राघव चड्डा ने कहा कि, इन्हें कंगना रनौत की चिंता है परन्तु देश के किसानों की चिंता नहीं है।

कांग्रेस ने की निलंबित सांसदों की बहाली मांग

कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आज़ाद ने कहा, कि निलंबित सांसदों की बहाली की जानी चाहिए। जब तक हमारी मांगों में 8 सांसदों को निलंबन का निरसन शामिल है और सरकार एक और विधेयक ला सकती है, जिसके तहत कोई भी निजी खिलाडी एमएसपी से नीचे की खरीद नहीं कर सकता है। तो विपक्ष सत्र का बहिष्कार करेगा।

समाजवादी पार्टी भी कर रही है बहिष्कार

समाजवादी पार्टी के सीनियर नेता राम गोपाल यादव ने कहा कि ,‘ मैं संसद का एक वरिष्ठ सदस्य हूं’। सदन में जो कुछ भी हुआ मैंने उसके लिए मांफी मांगी है। लेकिन मुझे कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है। मुझे यह बहुत अपमानजनक लगा। मेरी पार्टी ने पूरे सत्र का बहिष्कार करने का निर्णय लिया है।

ये भी पढेंः लॉकडाउन में बीजेपी ने खूब पकाए ख्याली पुलावः राहुल गांधी

टीम, भारतीय बुलेटिन
Author: टीम, भारतीय बुलेटिन

Get all the latest news from the Bhartiya Bulletin Team

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest News

Rashifal

Stock Market Updates

Live Cricket Updates