September 21, 2024 11:59 AM

Kisan Bill 2020: केजरीवाल ने लोक सभा में पास बिल को राज्यसभा में रोकने के लिए गैर भाजपा पार्टियों से किया अनुरोध।

टीम, भारतीय बुलेटिन

टीम, भारतीय बुलेटिन

Get all the latest news from the Bhartiya Bulletin Team
kisan Bill 2020 को राज्यसभा में पास होने से रोकने के लिए गैर-भाजपा पार्टियों से किया अनुरोध।

नयी दिल्लीः लेक सभा में पास ‘किसान बिल 2020’ का आम आदमी पार्टी कर रही है विरोध। केंद्र सरकार के द्वारा लाए गये ‘किसान बिल’ (kisan Bill 2020) का ‘आम आदमपी पार्टी ये कह कर विरोध कर रही है कि ये “बिल किसना विरोधी हैं”। केजरीवाल सरकार का कहना है कि केंद्र सरकार को इस ‘किसान बिल’ (Kisan Bill 2020) को वापस लेना चाहिए। इस लिए आम आदमी पार्टी ने गैर-भाजपा पार्टियों से अनुरोध किया है कि वे इस ‘बिल’ का राज्यसभा में एक जुट होकर विरोध करें। वह यह सुनिश्चित करें कि वॉकआउट का ड्रामा न करें क्यों कि पूरा देश उनको देख रहा।

ये भी पढें-कंगना रनौत ने पीएम मोदी को दी जन्म दिन की शुभकामनाएं, साथ ही ज़ाहिर की मिलने की इच्छा।

आम आदमी पार्टी के लोक सभा में एक सदस्य और राज्यसभा में तीन सदस्य हैं। केजरीवाल सरकार शुरु से ही इस बिल को किसान विरोधी बता रही है। इस लिए वह शुरु से ही इसका विरोध कर रही है।

य भी पढें- अभिनेता सोनू सूद ने अपनी मां के नाम लॉन्च की ल्कॉलरशिप जाने पूरी खबर।

क्या हैं बिल

केंद्र सरकार किसानों से संबंधित कृषक उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सुविधा देना) विधेयक, 2020 कृषक (सशक्तिकरण और संरक्षण) मूल्य आश्वासन और कृषि सेवा पर करार विधेयक और आवश्यक वस्तु (संशोधन) विधेयक 2020 को लेकर आयी है।

बिल का अखिलेश यादव भी कर रहे हैं विरोध

‘बिल’ को लेकर अब समाजवादी पार्टी की भी प्रतिक्रिया सामने आयी है। समाजवादी पार्टी मुखिया अखिलेश यादव ने कहा, ‘ भाजपा सरकार खेती को अमीरों के हाथों के लिए शोषणकारी विधेयक लाई है। ये खेतों की मेड तोड़ने का षणयंत्र है और साथ ही एमएसपी सुनिश्चित करने वाली मंडियों के धीरे-धीरे खात्में का भी। भविष्य में किसानों की उपज का उचित दाम छिन जाएगा। वह अपनी ही जमीन पर मजदूर बन जाएंगे।

ये भी पढें- अभिनेता अक्षय कुमार ने अपने बेटे आरव को कुछ इस अंदाज में किया बर्थडे विश

पीएम ने कहा, किसानों को भ्रमित करने में लगी कुछ शक्तियां

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘बिल’ अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा, कि कुछ शक्तियां किसानों को भ्रमित करने में लगी हुयी हैं। मैं अपने किसान भाइयों और बहनों को आश्वस्त करता हूं कि एमएसपी और सरकारी खरीद की व्यवस्था बनी रहेगी। ये विधेयक वास्तव में किसानों को कई और विकल्प प्रदान कर उन्हें सही मायने में सशक्त करने वाले हैंं।

ये भी पढें- राहुल गांधी का भाजपा पर ‘वार’ कहा, कोरोना में खूब पकाए ख्याली पुलाव

टीम, भारतीय बुलेटिन
Author: टीम, भारतीय बुलेटिन

Get all the latest news from the Bhartiya Bulletin Team

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest News

Rashifal

Stock Market Updates

Live Cricket Updates