September 20, 2024 2:35 AM

kisan andolan update: किसान आंदोलन का समर्थन करेंगे चिपको आंदोलन के प्रणेता ‘सुन्दर लाल बहुगुणा।

टीम, भारतीय बुलेटिन

टीम, भारतीय बुलेटिन

Get all the latest news from the Bhartiya Bulletin Team
kisan andolan update: किसान आंदोलन का समर्थन करेंगे चिपको आंदोलन के प्रणेता‘सुन्दर लाल बहुगुणा।

नई दिल्लीः आज किसान आंदोलन (kisan andolan) का 23वां दिन है लेकिन सरकार और किसानों के बीच ‘किसान कानूनों’ को लेकर कोई निर्णय नहीं निकल पाया है। सरकार संशोधन करने को तैयार है लेकिन किसान ‘किसान कानून’ की वापसी से कम कमुछ नहीं चाहते हैं।

किसान आंदोलन (kisan andolan) को लेकर केजरीवाल सरकार पहले ही किसानों की भरपूर पैरवी कर रही है। किसानों को देश से सपोर्ट मिल रहा है। कई दिग्गज अभिनेता भी किसान आंदोलन को सपोर्ट कर रहे हैं और सरकार से निविेदन कर रहे हैं कि सरकार कुछ नतीजे पर पहुंचे।

बीते कल दिल्ली विधान सभा में किसान विरोधी तीनों कानूनों के खिलाफ जम कर प्रदर्शन हुआ, जिसमें केजरीवाल ने, साथ ही उनके कुछ सांसदों और कार्यकर्ताओं ने कानून बिल फाडे और जलाए।

वहीं सरकार के खिलाफ और किसानों के समर्थन में ‘चिपको आंदोलन के प्रेणता रहे “सुन्दर लाल बहुगुण” समर्थन मे सामने आये हैं । उन्होंने कहा कि वह किसानों के साथ है। और तब तक किसानों साथ देंगे जब तक किसान आंदोलन कर रहे हैं।

केजरीवाल ने सरकार पर लगाये गंभीर आरोप

केजरीवाल ने सरकार के ऊपर ये आरोप लगाया कि अब तक 20 किसानों की मौत हो चुकी है लेकिन सरकार‘ किसान कानूनों’ को वापस नहीं ले रही है। केजरीवाल ने सरकार पर एक और आरोप लगाया है कि सरकार ने ये कानून किसानों के लिए नहीं बल्कि चुनावी फंडिंग के लिए बनाए हैं। ये भी पढें- 2020 में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बनी 23 सालकी यह महिला।

एक दिन की भूखहडताल पर संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन।

वहीं पुदुचेरी के सीएम नारायनसामी ने आज संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की ओर से कांग्रेस पार्टी, सीपीआई, सीपीआई (एम), एमडीएमके, डीएमके और अन्य दलों के नेताओं ने दिल्ली में तीन किसान कानूनों के विरोध में किसानों के समर्थन में एक दिवसीय भूख हड़ताल पर बैठने की घोषणा की है।

टीम, भारतीय बुलेटिन
Author: टीम, भारतीय बुलेटिन

Get all the latest news from the Bhartiya Bulletin Team

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest News

Rashifal

Stock Market Updates

Live Cricket Updates