September 20, 2024 8:18 PM

अब हर साल 23 जनवरी, सुभाष चन्द्र बोस जयंती मनायी जायेगी ‘पराक्रम दिवस’ के रुप में, मोदी!

टीम, भारतीय बुलेटिन

टीम, भारतीय बुलेटिन

Get all the latest news from the Bhartiya Bulletin Team

नयी दिल्लीः प्रधानमंत्री मोदी ने आज कलकत्ता की अपनी रैली में 23 जनवरी को पराक्रम दिवस के रुप में मनाने का ऐलान किया है। ये ऐलान नेता जी, सुभाष चन्द्र बोस की जयंती को ध्यान में रख कर किया गया है।

प्रधानमंत्री मोदी  ने आज कलकत्ता की अपनी रैली में 23 जनवरी को पराक्रम दिवस के रुप में मनाने का ऐलान किया है। ये ऐलान नेता जी, सुभाष चन्द्र बोस  की जयंती को ध्यान में रख कर किया गया है।

प्रधान मंत्री मोदी ने कहा कि, देश ने ये तय किया है कि अब हर साल हम नेताजी की जयंती, यानी 23 जनवरी को ‘पराक्रम दिवस’ के रूप में मनाया करेंगे। हमारे नेताजी भारत के पराक्रम की प्रतिमूर्ति भी हैं और प्रेरणा भी हैं। के दिन ही हुआ था जन्म

नेता जी का आज ही के दिन हुआ था जन्म

आज के ही दिन माँ भारती की गोद में उस वीर सपूत ने जन्म लिया था, जिसने आज़ाद भारत के सपने को नई दिशा दी थी। आज के ही दिन ग़ुलामी के अंधेरे में वो चेतना फूटी थी, जिसने दुनिया की सबसे बड़ी सत्ता के सामने खड़े होकर कहा था, मैं तुमसे आज़ादी मांगूंगा नहीं, छीन लूँगा।

आज हर भारतीय अपने दिल पर हाथ रखे, नेताजी सुभाष को महसूस करे, तो उसे फिर ये सवाल सुनाई देगा:क्या मेरा एक काम कर सकते हो?ये काम, ये काज, ये लक्ष्य आज भारत को आत्मनिर्भर बनाने का है।देश का जन-जन, देश का हर क्षेत्र, देश का हर व्यक्ति इससे जुड़ा है।

ये मेरा सौभाग्य है कि 2018 में हमने अंडमान के द्वीप का नाम नेताजी सुभाष चंद्र बोस द्वीप रखा। देश की भावना को समझते हुए, नेताजी से जुड़ी फाइलें भी हमारी ही सरकार ने सार्वजनिक कीं। ये हमारी ही सरकार का सौभाग्य रहा जो 26 जनवरी की परेड के दौरान INA Veterans परेड में शामिल हुए।

मोदी ने कहा, नेताजी सुभाष चन्द्र बोस, आत्मनिर्भर भारत के सपने के साथ ही सोनार बांग्ला की भी सबसे बड़ी प्रेरणा हैं। जो भूमिका नेताजी ने देश की आज़ादी में निभाई थी, वही भूमिका पश्चिम बंगाल को आत्मनिर्भर भारत में निभानी है। आत्मनिर्भर भारत का नेतृत्व आत्मनिर्भर बंगाल और सोनार बांग्ला को भी करना है

ये भी पढेंः बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने फिल्म ‘तांडव’ को अमेज़न प्राइम वीडियो से हटाने के लिए भेजा ‘लीगल नोटिस’ 

टीम, भारतीय बुलेटिन
Author: टीम, भारतीय बुलेटिन

Get all the latest news from the Bhartiya Bulletin Team

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest News

Rashifal

Stock Market Updates

Live Cricket Updates