September 20, 2024 2:08 PM

कोरोना के केस में कमी लेकिन नहीं थम रही हैं मौतें, पिछले 24 घंटे में पाए गये 2.57 लाख मरीज।

टीम, भारतीय बुलेटिन

टीम, भारतीय बुलेटिन

Get all the latest news from the Bhartiya Bulletin Team
कोरोना रिकवरी रेट में बढहोत्री, वहीं 1.5 लाख पाए गये नये मरीज।

नयी दिल्लीः इंडिया में कोरोना के नये मरीजों में लगातार कमी देखी जा रही है लेकिन कोरोना मरीजों की मौतों में कमी नहीं आ रही है। यदि स्पष्ट करें तो कह सकते हैं कि कोरोना के मरीज कम पाए जा रहे हैं लेकिन मौतें अभी वही 4 हजार के पार हो रही हैं, जो पहले थीं। कोरोना से मरने वालों की संख्या में गिरावट नही आ रही है। वहीं कोरोना वायरस अब गांव में भी पैर पसार रहा है। साथ ही ब्लैक फंगस अब सरकार की मुसीबत के रुप में सामने आ रही है। जिसको केंद्र सरकार ने अब राज्य सरकारों को महामारी घोषित करने का आदेश दिया है।

कोरोना की तरह ही इंडिया में ब्लैक फंगस भी सरकारों के लिए मुसीबत का सबब बनती जा रही है। हरियाणा में ब्लैक फंगस के कुल 268 केस हैं जिसके लिए हरियाणा सरकार ने प्रधानमंत्री मोदी से दवाई उपलब्ध करानी की अपील की है।

भारत में कोरोना वायरस के आज कुल 2,57,299 नये केस पाए गये, वहीं 2,30,70,365 मरीजों को इलाज के द्वरा स्वस्थ्य किया गया और वह अस्पताल से छुट्टी लेकर घर चले गये। साथ ही दुर्भाग्यवश 4,194 लोगों की कोरोना वायरस से जान चली गयी है। लेकिन ज़मीना स्तर कोरोना से मरने वालों का ये सरकारी आंकडा फेल है। सही आंकडा का पता श्मशान घाट या फिर कब्रिस्तान के द्वारा ही पता किया जा सकता है।

इंडिया में कोविड-19 के कुल एक्टिव केस

बता दें, इंडिया में कोरोना वायरस के भारत में कुल 2,62,89,290 जिसमें से 1,97,34,823 मरीजों के इलाज के द्वारा स्वस्थ्य कर (Corona Recovery In India)अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा चुका है। वहीं इस वायरस से भारत में अब तक कुल 2,95,525 लोगों की मृत्यु हो चुकी है। लेकिन भारत में वैक्सिनेसन बहुत तेजी से चल रहा है। देश में अब तक 19,33,72,819 वैक्सीन लगाई जा चुकी है।

ये भी पढेंः नही रहे राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ पहाडिया।

अब तक किये गये कोरोना टेस्ट

वहीं अगर टेस्ट की बात करें तो भारत में अब तक 32,64,84,155 कोरोना टेस्ट किया जा चुका है। बीते शुक्रवार को कोरोना के 20,66,285 किये गये हैं।

टीम, भारतीय बुलेटिन
Author: टीम, भारतीय बुलेटिन

Get all the latest news from the Bhartiya Bulletin Team

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest News

Rashifal

Stock Market Updates

Live Cricket Updates