September 21, 2024 5:36 AM

ममता बैनर्जी ने तीसरी बार ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, राज्यपाल बोले कानून व्यवस्था का राज हो।

टीम, भारतीय बुलेटिन

टीम, भारतीय बुलेटिन

Get all the latest news from the Bhartiya Bulletin Team
ममता बैनर्जी ने तीसरी बार ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, राज्यपाल बोले कानून व्यवस्था का राज हो।
ममता बैनर्जी तीसरी बार पश्चिम बंगाल की शपथ लेते हुए।

पश्चिम बंगालः पश्चिम बंगाला में तृणमूल कांग्रेस ने बंपर जीत दर्ज कर भारतीय जनता पार्टी को चारो खाने चित कर दिया। पश्चिम बंगाल के चुनाव में जहां बीजेपी 78 पर सिमटी, वहीं टीएमसी ने 292 सीटें हासिल की। आज पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री पद की शपथ ममता बैनर्जी ने ली। उनको शपथ पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनकर ने दिलाई।

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने कहा कि, मैं ममता जी को उनको तीसरे कार्यकाल के लिए बधाई देता हूं। हमारी प्राथमिकता यह है कि हमें इस संवेदनहीन हिंसा का अंत करना चाहिए, जिसने बडे पैमाने पर समाज को प्रभावित किया है। आगे उन्होंने कहा कि, मझे उम्मीद है कि प्रदेश में कानून व्यवस्था का राज होगा।

आप को बता दें कि, चुनाव के दौरान पश्चिम बंगाल में 2 मई के बाद खूब हिंसा और आग जनी हुयी। इस का आरोप टीएमसी के कार्यकरताओं पर बीजेपी के नेता लगाते रहे थे और बीजेपी पर हिंसा और आगजनी का आरोप टीएमसी के नेता लगाते रहे थे।

प्रधानमंत्री ने चुनाव में झोंक दी थी पूरी ताकत

आप को ये भी बता दें कि पश्चिम बंगाल के चुनाव में ममता बैनर्जी को हराने के लिए बीजेपी ने पूरी ताकत झोंक दी थी। जिसको लेकर बीजेपी 200 से ज्यादा सीटें पाने का दावा ठोक रही थी। लेकिन चुनाव नतीजे आने के बाद बीजेपी को 78 सीटे हासिल हुयी। बीजेपी की बुरी तरह से हार हुयी और अब बीजेपी अपनी हार छुपाने के लिए अपनी बढत को इस तरह दिखा रही है कि उसने 2016 के विधान सभा चुनाव में मात्र 3 सीटें हासिल की थी, इस लिए उनको इस बार 33 प्रतिशत अधिक वोट मिले।

टीम, भारतीय बुलेटिन
Author: टीम, भारतीय बुलेटिन

Get all the latest news from the Bhartiya Bulletin Team

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest News

Rashifal

Stock Market Updates

Live Cricket Updates