September 20, 2024 12:55 PM

कोरोना अपडेटः भारत में कम होता जा रहा है कोरोना वायरस, 24 घंटे में पाए गये 46 हजार से अधिक मरीज।

टीम, भारतीय बुलेटिन

टीम, भारतीय बुलेटिन

Get all the latest news from the Bhartiya Bulletin Team
कोरोना भारत में तेजी से फैल रहा है, आप को बता दें कि आज भारत में कोरना वायरस के कुल 1,79,723 केस सामने आये हैं वहीं कोरोना ने 24 घंटे 146 लोगो की जान ले ली है।

नयी दिल्लीः भारत में कोरोना वायरस की रफ्तार में कमी बराबर बनी हुयी है, भारत में आज कोरोना वायरस के कुल 46,148 नये मरीज पाए गये हैं। कोरोना की रफ्तार में इस कमी को देखते हुए केंद्र व राज्य सरकारें बराबर ढिलाई दे रही हैं। देश में भी चीजें खोली जा रही हैं, वहीं राज्य सरकारें भी धीरे-धीरे अनलॉक की तरफ बढ रहे हैं। लोगों के मन में भी अब कोरोना का डर नही देखने को मिल रहा है। अब व्यक्ति भी अपने घर से मास्क लगाकर अपने काम पर जा रहे हैं। आम जिंदगी परटरी पर आ रही है। लेकिन कोरोना की तीसरी लहर को लेकर लोगों के मन में अब भी डर बैठा हुआ है।

भारत में कोरोना वायरस की रफ्तार में कमी बराबर बनी हुयी है, भारत में आज कोरोना वायरस के कुल 46,148 नये मरीज पाए गये हैं। कोरोना की रफ्तार में इस कमी को देखते हुए केंद्र व राज्य सरकारें बराबर ढिलाई दे रही हैं।
भारत में 24 घंटे में कोरोना वायरस के पाये गये कुल 46,148 नये मरीज, वहीं 979 की गयी जान।

बता दें कि कोरोना की रफ्तार में कमी तो बराबर बनी हुयी है लेकिन इसको हल्के में नहीं लेना चाहिए। बराबर मास्क का प्रयोग करना चाहिए तथा सैनेटाइजर का प्रयोग करना चाहिए। आम जन को अपनी जिम्मेदारी स्वंय निभानी चाहिए। कोरोना की तीसरी लहर से स्वंय को बचाने के प्रति मास्क और सेनेटाइजर का प्रयोग बराबर करना चाहिए।

एक्टि केस भी हो रहे हैं कम

आज भारत में कोरोना वायरस के कुल 46,148 नये मरीज पाए गये हैं, वहीं 58,578 मरीजों को इलाज के द्वारा ठीक किया गया है। वह ठीक होकर अपने घर के लिए डिस्चार्ज किये गये हैं। लेकिन दुख की बात ये है कि कोरोना वायरस से आज भी 978 जैसी संख्या में लोग मर रहे हैं। कोरोना वायरस आज भी जान लेने में हावी है।

इंडिया में कोरोना वायरस के कुल 3,02,79,331 केस हैं, वहीं 5,72,994 एक्टिव केस हैं। साथ ही 2,93,09,607 कोरोना के मरीजों को इलाज के द्वारा ठीक किया जा चुका है। लेकिन दुर्भाग्यवश 3,96,730 मरीजों की जान कोरोना वायरस ने ले ली है। परन्तु अच्छी बात ये है कि रिकवरी रेट 96.80% तक पहुंच गया है।

टीम, भारतीय बुलेटिन
Author: टीम, भारतीय बुलेटिन

Get all the latest news from the Bhartiya Bulletin Team

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest News

Rashifal

Stock Market Updates

Live Cricket Updates