September 20, 2024 12:09 PM

अरविंद केजरीवाल ने की परिवहन विभाग की फ़ेसलेस सेवा शुरु, अब लाइसेंस समेत 33 सुविधाएं घर बैठे।

टीम, भारतीय बुलेटिन

टीम, भारतीय बुलेटिन

Get all the latest news from the Bhartiya Bulletin Team

नयी दिल्लीः दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने आज परिवहन विभाग की फ़ेसलेस सेवा (faceless services) की शुरुआत की है। इस  फ़ेसलेस सेवा (faceless services) का मतलब है अब जनता परिवहन से संबंधित सारे अपने काम घर बैठे ऑनलाइन कर सकेगी। इस सेवा के अंतर्गत 33 सेवाओं का आप घर बैठे लाभ उठा सकेंगे। इसमें लाइसेंस भी शामिल है। परिवहन विभाग की फ़ेसलेस सेवा के आने से अब आपको केवल ड्राइविंग टेस्ट और कार फिटनेस के लिए ही ऑफिस जाना पडेगा, परिवहन के अन्य सब काम आप ऑनलाइन कर सकेंगे।

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने आज परिवहन विभाग की फ़ेसलेस सेवा (faceless services) की शुरुआत की है। इस  फ़ेसलेस सेवा  (faceless services)   का मतलब है अब जनता के परिवहन से संबंधित सारे काम घर बैठे ऑनलाइन कर सकेगी।

अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) की इस सेवा (faceless services) से अब दिल्लीवासियों  को आरटीओ की सेवाएं घर बैठे मिलेगी। दिल्ली में ये सिस्टम लागु करने के लिए परिवहन विभाग 6 साल से कार्य कर रहा था। फ़सेलेस व्यवस्था को लॉन्च करते वक्त परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि आज हम सभी के लिए ऐतिहासिक दिन है। आज हम जो कर रहे हैं, यह आने वाले समय में दूसरे राज्यों में इसे किया जाएगा। सेवाएं 90 फीसद से अधिक आनलाइन कर दी हैं। दिल्ली देश का पहला राज्य है जहां पर ई-लर्निंग लाइसेंस को शुरू किया गया है।

ये भी पढेंः अभिनेता संजय दत्त ने अपनी बेटी त्रिशाला दत्त को इस तरह किया बर्थडे विश, बहुत ही खूबसूरत हैं त्रिशाला।

ये भी पढें- दिल्ली सीएम ने दिल्ली कैंट में बलात्कर कर मार दी गयी लडकी के परिवार से की मुलाकात, साथ में 10 लाख का मुआवजा।

टीम, भारतीय बुलेटिन
Author: टीम, भारतीय बुलेटिन

Get all the latest news from the Bhartiya Bulletin Team

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest News

Rashifal

Stock Market Updates

Live Cricket Updates