September 20, 2024 11:10 AM

Corona live Report: भारत में कोरोना वायरस के मामले। जानें कहां- पाए गये कितने केस।

टीम, भारतीय बुलेटिन

टीम, भारतीय बुलेटिन

Get all the latest news from the Bhartiya Bulletin Team
Corona live Report: भारत में कोरोना वायरस के मामले। जानें कहां- पाए गये कितने केस।

नयी दिल्लीः भारत में कोरोना वायरस के मामलों में तेजी आयी है। वहीं देश में 176 नए मामलों के साथ ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1892 हो गई है। देश के राज्य गुजरात में कोरोना के 2265 नये मामले आये हैं, जिसमें 240 मरीजों को चिकित्सा के द्वरा ठीक किया जा चुका है, वहीं दुर्भाग्यवश 2 लोगों की मौत हो गयी है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार प्रदेश में एक्टिव केस 7800 हैं।

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के केस

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के 260 नये मरीज पाए गये हैं। जिनमें से 22 को चिकित्सा के द्वारा ठीक किया जा चुका है। हिमाचल प्रदेश में इस वायरस से किसी की जान नहीं गयी है। हिमाचल प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 859 है।

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के केस

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 18,466 नये मरीज पाए गये हैं। जिनमें से 20 मरीजों की जान इस वायरस ने ले ली है। साथ ही महाराष्ट्र में ओमिक्रोन के 653 मामले हो गये है।

पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के केस

पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के 9073 नये मरीज पाए गये हैं, साथ ही 3768 मरीजों को चिकित्सा के द्वारा ठीक कर घर भेज दिया गया है। वहीं इस वायरस से 16 मरीजों की जान चली गयी है। पश्चिम बंगाल में एक्चिव केस 25,475 हैं।

पुने में कोरोना वायरस के केस

पुने में आज कोरोना वायरस के1104 नये केस पाए गये हैं। पुने में पोजिटिविटी रेट 18 प्रतिशत है। महारा्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार के अनुसार कक्षा 1 से लेकर 8वीं तक को 30 जनवरी तक के लिए बंद कर दिया गया है। छात्र केवल ऑनलाइन क्लास लेंगे। मास्क न पहने वालों पर पाबंदी लगा दी गयी है। मास्क न पहनने वालों पर 500 रुपये जुर्माना लगा दिया गया है।

मुंबई में कोरोना वायरस के केस

मुंबई में कोरोना वायरस के 10,860 नये मरीज पाए गये हैं जिनमें से 2 की जान चली गयी है। मुंबई में एक्टिव केस 47,476 हैं।

इस प्रकार भारत में कोरोना वायरस एक बार फिर पैर पसार रहा है। सरकार कोरोना के रोक थाम केलिए हर संभव कोशिश कर रही है। जनता को भी भारत में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने में मदद करनी चाहिए। इसके लिए सरकार द्वारा जारी गयी गाइड लाइंस को फोलो करना चाहिए।

टीम, भारतीय बुलेटिन
Author: टीम, भारतीय बुलेटिन

Get all the latest news from the Bhartiya Bulletin Team

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest News

Rashifal

Stock Market Updates

Live Cricket Updates