September 20, 2024 2:35 AM

पंजाब में दिल्ली की तर्ज पर राशन की होगी डोर टू डोर डिलीवरी.

टीम, भारतीय बुलेटिन

टीम, भारतीय बुलेटिन

Get all the latest news from the Bhartiya Bulletin Team
पंजाब में भगवंत मान की सरकार दिल्ली की तर्ज पर एक एक करके ऐतिहासिक फैसले ले रही है। पहले वन एमएलए वन पेंशन और अब राशन की डोर टू डोर डिलीवरी स्कीम (Doorstep delivery of Ration Scheme) का सीएम भगवंत मान ने ऐलान कर दिया है।

पंजाबः पंजाब में भगवंत मान की सरकार दिल्ली की तर्ज पर एक एक करके ऐतिहासिक फैसले ले रही है। पहले वन एमएलए वन पेंशन और अब राशन की डोर टू डोर डिलीवरी स्कीम (Doorstep delivery of Ration Scheme) का सीएम भगवंत मान ने ऐलान कर दिया है। इसकी जानकारी पंजाब सीएम ने वीडियो जारी कर दी। भगवंत मान बोले कई बार गरीबों को अपने हिस्से का राशन लेने के लिए छु़्ट्टी करनी पडती है जिससे उनकी दिहाडी का नुकासान होता है। सीएम ने कहा कि जो मजदूर रोजाना कमाके खाते हैं उनको अपनी दिहा़डी छोडनी पडती है, तो उनको कितना बुरा लगता होगा।


आगे पंजाब सीएम भगवंत मान बोले कि मैं उन बुजुर्ग लोगों को भी जानता हूं जो 2-2 किलोमीटर तक पैदल चल कर अपना रोशन लेने आते हैं। इन सब समस्याओं का समाधान होगा। इस लिए पंजाब सरकार अब Doorstep delivery of Ration Scheme के तहत घर तक राशन पहुंचाया जाएगा।

देखें वीडियो Doorstep delivery of Ration Scheme


भगवंत बोले इस लिए अब आप को दिहाडी छोडने की जरुरत नहीं हैं। अब आप को लाइन में भी लगने की कोई जरुरत नहीं है।
अफसर फोन करके पूंछेंगे कि आप घर उस्थित हैं या नहीं हैं। यदि आप घर पर उस्थित नहीं हैं तो जो समय आप अफसरों को देंगे वह उस समय आप के घर राशन पहुंचा जायेंगे।

भगवंत मा बोले स्कीम करेंगे सफल


ये स्कीम आपश्नल है। यदि राशन डिपो आप के घर के पास है तो आप वहां से भी राशन ले सकते हो, ये आप पर निर्भर करता है। यदि गडबढ लगती है तो भी आप इसका निपटारा जाकर कर सकते हो। लेकिन दुर्भाग्यवश ये स्कीम दिल्ली में लागू नहीं हो सकी, इस पर भगवंत मान ने अफसोस जताया कि केंद्र सरकार के कारण ऐसा नहीं हो सका।परन्तु पंजाब में हम इस स्कीम को सफल बनाकर दिखाएगं क्यूंकि सरकारें जनता के लिए होती हैं।

टीम, भारतीय बुलेटिन
Author: टीम, भारतीय बुलेटिन

Get all the latest news from the Bhartiya Bulletin Team

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest News

Rashifal

Stock Market Updates

Live Cricket Updates