September 20, 2024 8:14 AM

दिल्ली में नगर निगम चुनाव की घोषणा न होने पर, केजरीवाल का बीजेपी पर ‘वार’ बोले डर गयी भाजपा।

टीम, भारतीय बुलेटिन

टीम, भारतीय बुलेटिन

Get all the latest news from the Bhartiya Bulletin Team
दिल्ली में नहीं हुयी नगर निगम (Delhi MCD Election) चुनाव की घोषणा न होने पर, केजरीवाल ने भाजपा पर ‘वार’ बोले डर गयी भाजपा। अब पाएंगे 260 से

Delhi MCD Election 2022: दिल्ली में नगर निगम के चुनावों की डेट्स को लेकर राज्य आयुक्त एसके श्रीवास्तव ने बड़ी जानकारी दी है । नगर निगम (Delhi MCD Election) की चुनाव की तारीखों को लेकर राज्य आयुक्त एसके श्रीवास्तव ने कहा कि केंद्र सरकार ने कुछ ऐसे मुद्दे उठाए हैं जिनकी कानूनी रूप से जांच किया जाना बाकी है । हम अभी एमसीडी चुनाव की तारीखों की घोषणा नहीं कर पाएंगे । हमें कुछ और दिन लगेंगे । हमें 18 मई से पहले चुनाव कराना है।

केजरीवाल बोले अब 260 से ज्यादा सीटें जीतेंगे

केजरीवाल ने इसे लेकर भाजपा पर बडा हमलाकिया है । दिल्ली सीएम ने कहा कि भाजपा भाग गयी । एमसीडी (MCD) चुनाव टाल दिया, हार मान ली । दिल्ली अब खूब गुस्सा है । कह रहे हैं कि इनकी हिम्मत कि चुनाव न कराएं? अब इनकी जमानत जब्त कराएंगे ।
दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि हमारे सर्वे में अभी 272 में से 250 सीटें आ रही थीं । लेकिन अब 260 से ज्यादा आयेंगी । केजरीवाल ने चुनाव आयोग पर भी सवाल उठाए हैं, उन्होंने चुनाव आयोग के बारे में कहा कि चुनाव आयोग को भाजपा के दबाव में नही आना चाहिए था ।

बता दें दिल्ली के तीनों नगर निगमों (Delhi MCD Election) में करीब डेढ़ करोड़ मतदाता हैं.इनमें से 81.3 लाख पुरुष और 67.6 लाख महिला मतदाता हैं । आधे वार्ड महिला उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं. इसके अलावा अनुसूचित जाति के उम्मीदवारों के लिए भी वार्ड आरक्षित हैं। ये भी पढेंः हरियाणा में अनैतिक धर्मांतरण कराने वालों की खैर नहीं, धर्मान्तरण को रोकने के लिए कानून लाई प्नदेश सरकार, देखें वीडियो ।

टीम, भारतीय बुलेटिन
Author: टीम, भारतीय बुलेटिन

Get all the latest news from the Bhartiya Bulletin Team

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest News

Rashifal

Stock Market Updates

Live Cricket Updates