September 20, 2024 3:22 PM

दिल्ली की बदरपुर बोर्डर क्राइमब्रांच ने नकली घी बनाने वाली फैक्ट्री का किया भंडाफोड, आरोपी सलाखों के पीछे.

टीम, भारतीय बुलेटिन

टीम, भारतीय बुलेटिन

Get all the latest news from the Bhartiya Bulletin Team
डीसीपी क्राइम मुकेश कुमार मल्होत्रा के दिशा निर्देश के तहत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच बदरपुर बॉर्डर प्रभारी इंस्पेक्टर संदीप कुमार की टीम ने नकली घी बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

फैक्ट्री से मधुसूदन, कृष्णा, मदर डेयरी, पतंजलि, अमूल, पारस इत्यादि कंपनियों के डिब्बों में भरा 2422 लीटर नकली घी, 1185 लीटर रिफाइंड सहित मधुसूदन, कृष्णा, मदर डेयरी, पतंजलि, अमूल, पारस घी के रैपर, घी बनाने की मशीन व पैकिंग कार्टून बरामद

फरीदाबाद: डीसीपी क्राइम मुकेश कुमार मल्होत्रा के दिशा निर्देश के तहत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच बदरपुर बॉर्डर प्रभारी इंस्पेक्टर संदीप कुमार की टीम ने नकली घी बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि देर रात फरीदाबाद पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई जब पुलिस टीम ने नकली घी बनाने वाली फैक्ट्री का पर्दाफाश किया। उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा नकली घी बनाकर आमजन के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम अतुल है जो फरीदाबाद की आईपी कॉलोनी का रहने वाला है और उसकी उम्र 42 वर्ष है। क्राइम ब्रांच की टीम को गुप्त सूत्रों से सूचना प्राप्त हुई थी कि आरोपी नकली घी बनाने की फैक्ट्री चलाता है और अमूल, मदर डेयरी, पतंजलि जैसी ब्रांडेड कंपनियों के डिब्बों में नकली घी भरकर बाजारों में बिक्री करने के लिए सप्लाई करता है। ये भी पढेः लिव-इन रिलेशनशिप में रह रही महिला की हत्या कर, आगरा नहर मे फैंका शव, आरोपी वर्ष 2009 में हरियाणा पुलिस में हुआ था भर्ती ।

ब्रांडेड रैपर में भरा था नकील घी

सूचना पर तुरंत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच की टीम ने फूड सप्लाई विभाग को सूचना दी जिसके पश्चात फूड सप्लाई ऑफिसर डॉक्टर सचिन शर्मा अपनी टीम के साथ पहुंचे। क्राइम ब्रांच और फूड सप्लाई विभाग की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए फैक्टरी पर रेड की जहां से भारी मात्रा में नकली घी और रिफाइंड बरामद किया गया। फैक्ट्री से मधुसूदन, कृष्णा, मदर डेयरी, पतंजलि, अमूल, पारस के डिब्बों में भरा 2422 लीटर नकली घी, 1185 लीटर रिफाइंड सहित मधुसूदन, कृष्णा, मदर डेयरी, पतंजलि, अमूल, पारस घी के रैपर व पैकिंग कार्टून बरामद किए गए हैं। ये भी पढेः एसएचओ साइबर एनआईटी ने सेक्टर 88 स्थित मॉडर्न दिल्ली पब्लिक स्कूल के छात्र छात्राओं को साइबर बुलिंग, साइबरस्टॉकिंग, पोर्नोग्राफी तथा साइबर ग्रूमिंग जैसे साइबर अपराधों के बारे में जानकारी दी.

 डीसीपी क्राइम मुकेश कुमार मल्होत्रा के दिशा निर्देश के तहत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच बदरपुर बॉर्डर प्रभारी इंस्पेक्टर संदीप कुमार की टीम ने नकली घी बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।
आरोपी की तस्वीर

आरोपी से जब इसके बारे में पूछताछ की गई तो वह कोई भी संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया जिसके पश्चात आरोपी को पल्ला थाने लाकर उसके खिलाफ धोखाधड़ी की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच शुरू की गई।खाद्य आपूर्ति विभाग द्वारा जी का सैंपल लेकर लैब में भिजवाया गया है और रिपोर्ट आने के पश्चात वर्कशॉप मालिक पर फूड सेफ्टी विभाग की तरफ से भी कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल फैक्ट्री को सीज कर दिया गया है। मामले में गहनता से पूछताछ करने के लिए आरोपी को अदालत में पेश करके 2 दिन के पुलिस रिमांड लिया गया जिसमें पुलिस पूछताछ के दौरान सामने आया कि आरोपी इससे पहले दूध का काम करता था जहां से इससे नकली घी बनाने का आईडिया आया। ये भी पढेः फरीदाबाद क्राइम ब्रांच सेक्टर 30 ने अवैध हथियार के साथ लूटपाटक की वारदात को अंजाम देने वाले पर्दाफाश कर, किया गिरफ्तार

पहली भी नकली घी बनाने के केस में जा चुका है जेल

आरोपी को 1 साल पहले पुलिस थाना सूरजकुंड में इसी प्रकार नकली घी बनाने के जुर्म में गिरफ्तार किया गया था। आरोपी उस मुकदमे में जेल जा चुका है और जेल से वापस आने के पश्चात जगह बदल कर फिर से वही काम करने लगा। प्राथमिक पूछताछ में सामने आया कि आरोपी नकली घी बनाने का सामान तथा रैपर दिल्ली से लेकर आता था जिसके अभी जांच की जा रही है। आरोपी जिन्हें नकली की सप्लाई करता था उनके बारे में भी पूछताछ की जा रही है तथा पूछताछ पूरी होने के पश्चात मामले में शामिल अन्य आरोपियों के खिलाफ कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी। ये भी पढेः बदरपुर बॉर्डर क्राइम ब्रांच की टीम ने देसी कट्टा बेचने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर, भेजा जेल.

पुलिस प्रवक्ता।

टीम, भारतीय बुलेटिन
Author: टीम, भारतीय बुलेटिन

Get all the latest news from the Bhartiya Bulletin Team

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest News

Rashifal

Stock Market Updates

Live Cricket Updates