September 21, 2024 12:59 AM

मार्च 2023 के अवैध माइनिंग, पुलिस टीम पर हमला करने व सरकारी ड्यूटी में अवरोध उत्पन्न करने के मामले में क्राइम ब्रांच सेंट्रल ने फरार चल रहे पांचवें आरोपों को किया गिरफ्तार.

टीम, भारतीय बुलेटिन

टीम, भारतीय बुलेटिन

Get all the latest news from the Bhartiya Bulletin Team
मार्च 2023 के अवैध माइनिंग, पुलिस टीम पर हमला करने व सरकारी ड्यूटी में अवरोध उत्पन्न करने के मामले में क्राइम ब्रांच सेंट्रल ने फरार चल रहे पांचवें आरोपों को किया गिरफ्तार.

पुलिस द्वारा इस मामले में अब तक वारदात में प्रयोग 4 हाइवा डंपर, 4 गाड़ी तथा 1 जेसीबी को किया जा चुका है बरामद.

फरीदाबाद- डीसीपी क्राइम हेमेंद्र कुमार मीणा के दिशा निर्देश के तहत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच सेंट्रल प्रभारी दीपक लोहान की टीम ने माइनिंग व पुलिस पार्टी पर हमला करने के मुकदमे में 7 महीने से फरार चल रहे पांचवें आरोपी को गिरफ्तार किया है। इस मामले में पुलिस द्वारा आरोपी करण, संदीप, अक्षय तथा उधम को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपों का नाम सुधीर है जो फरीदाबाद के जसाना गांव का रहने वाला है। 5 मार्च 2023 को सुबह करीब 6:30 बजे थाना खेड़ी पुल पुलिस टीम को सूत्रों से सूचना प्राप्त हुई जिसपर कार्रवाई करते हुए पुलिस टीम ने खनन माफियाओं का पीछा करते हुए यमुना नदी की तरफ से खेडी गांव होते हुए यमुना रेती चोरी करके सेक्टर 85 की तरफ आ रहे थे। मौके पर पुलिस टीम ने रेती से भरे हाईवा देखा।

पुलिस पर हमला करने के लिए की नाकाबंदी

हाईवा ड्राइवर ने पुलिस को देख वापस मोड़ दिया और उसी दौरान सरकारी गाड़ी के आगे बिना नंबर की बोलेरो, वैगनआर, एक स्विफ्ट और एक एक्सेंट कार गाड़ी सरकारी के सामने लगा दी व सभी हाईवा को भगाने में मदद की उसके पश्चात ये गाड़ियां खेड़ी गांव से होते हुए गांव नाचोली की तरफ कच्चे रास्ते से भागने लगी। फोन पर पुलिस ने तिगांव पुलिस को नचोली रोड पर नाकाबंदी करने बारे सूचित किया।

कावरा मोड पर ERV 168 ने नाकाबंदी कर दी जो इसी दौरान हाईवा चालक चलती गाडियों से यमुना रेती को खाली करने लगे और दो हाईवा खाली करके गाव नाचोली में घुस गयी और दो हाईवा कावरा मोड़ की तरफ जा रही थी जो दोनों हाईवा कावरा चौक पर पहुंची तो दोनों हाईवा गाड़ियों ने बैरिकेड को तोड़ दिया ये भी पढेंः फरीदाबाद पुलिस के 24 सहायक उपनिरीक्षक पद्दोन्नत होकर बने उपनिरीक्षक

और वहां पर नाके पर उपस्थित ESI भगत सिंह, चालक सिपाही अमरदीप और एसपीओ गुड्डू पर हाईवा चढ़ाकर जान से मारने की कोशिश की जो सभी कर्मचारियों ने सतर्कता का परिचय देते हुए अपनी जान बचाई और उसके बाद गाडी हाईवा चालक तेज गति व लापरवाही से अपनी अपनी गाड़ियों को भगाते रहे और उक्त गाडी चालक जब कबूलपुर गांव में ज्ञान स्कूल के पास पहुचे तो जो गाडी हाईवा चालको की मदद कर रही अन्य गाडियों में से 10, 12 लडके व् गाव के अन्य 10, 12 आरोपी लाठी डंडो से लेस होकर चौक पर आ गये और अचानक सरकारी गाडी पर पत्थरबाजी, डंडो से हमला कर दिया।

अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश की शुरु

और मौके का फायदा उठाकर चालक डंफर सहित वहा से भाग गये। अज्ञात लोगों के खिलाफ थाना खेड़ी पुल में मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू की गई। पुलिस द्वारा इस मामले में आरोपी करण संदीप अक्षय तथा उधम को गिरफ्तार करके चार डंपर चार गाड़ियां तथा एक जेसीबी मशीन को अपने कब्जे में ले लिया। आरोपी सुधीर जो फरार चल रहा था उसे क्राइम ब्रांच की टीम ने खेड़ी गांव मोड़ से गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पूछताछ में सामने आया की वारदात के दिन आरोपी डंपर चला रहा था जिसने पुलिस पार्टी पर हमला करके उन्हें जान से मारने की कोशिश की। पुलिस पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपी को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है अन्य आरोपियों की तलाश जारी है जिन्हें जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। ये भी पढेंः Faridabad News: सीएसआर के तहत फरीदाबाद पुलिस को भेंट की महेंद्रा थार

टीम, भारतीय बुलेटिन
Author: टीम, भारतीय बुलेटिन

Get all the latest news from the Bhartiya Bulletin Team

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest News

Rashifal

Stock Market Updates

Live Cricket Updates