September 21, 2024 11:22 AM

पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य ने 9 पुलिसकर्मियों को चुना ‘हीरो ऑफ द वीक’ प्रथम श्रेणी प्रशंसा पत्र देकर किया सम्मानित.

टीम, भारतीय बुलेटिन

टीम, भारतीय बुलेटिन

Get all the latest news from the Bhartiya Bulletin Team
पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य ने 9 पुलिसकर्मियों को चुना ‘हीरो ऑफ द वीक’ प्रथम श्रेणी प्रशंसा पत्र देकर किया सम्मानित.

अपने कार्यालय में चाय पर चर्चा कर उनके कार्यों के बारे जाना और किया प्रेरित.

फरीदाबाद- पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य ने फरीदाबाद में अपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने, अपराधिक घटनाओं का उद्भेदन करने सहित कई अन्य कार्य को लेकर बुधवार को अपने कार्यालय सेक्टर-21 सी में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 9 पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया गया।

पुलिस आयुक्त ने कहा कि इस पहल से पुलिसकर्मी अपनी ड्युटी ईमानदारी और निष्पक्षता से करते हुए फरीदाबाद को अपराध से मुक्त करने में सहयोग कर रहे है। ‘हीरो ऑफ द वीक’ पहल को पुलिसकर्मियों का हौसला बढ़ाने के लिए शुरु किया गया है। इसी कड़ी में ड्यूटी के दौरान सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले पुलिसकर्मियों को ‘हीरो ऑफ द वीक’ चुना गया और उन्हें सम्मानित किया गया। पुलिस आयुक्त ने कहा कि फील्ड में तैनात पुलिसकर्मी ही पुलिस की असली पहचान है और उसी से पुलिस की छवि प्रदर्शित होती है।

ईमानदारी से अच्छा कार्य करके पुलिस की छवि को सुधारना और अच्छा बनाना। जमीनी स्तर पर कार्य करने वाले पुलिसकर्मियों के कार्यों का ही परिणाम है. इसके लिए पुलिसकर्मियों का जनता के प्रति व्यवहार बहुत महत्व रखता है. हमारा व्यवहार समाज में हमारी छवि को प्रदर्शित करता है।

हीरो ऑफ द वीक

साइबर थाना एनआईटी में तैनात ASI नरेंद्र के द्वारा इंश्योरेंस पॉलिसी रिनुअल करने के नाम पर फरीदाबाद के एनआईटी में रहने वाले महेन्द्र के साथ करीब 37 लाख रुपए का फ्रॉड किया था जिसमें साइबर टीम के द्वारा कार्रवाई करते हुए 3 आरोपियो (प्रकाश चन्द(42),मनोज(38),विजय(38)) को राजस्थान से तथा आरोपी सुमित कुमार (40) को दिल्ली की गीता कॉलोनी से तथा आरोपी अनचल को दिल्ली के तिलक नगर से गिरफ्तार किया है। आरोपी अनचल मुख्य आरोपी है जो एक कॉल सेन्टर का संचालक है। आरोपी सुमित कुमार एकाउंट खुलवाकर लाता है। आरोपी मनोज जिसका एकाउंट था। मनोज ने एकाउंट विजय के माध्य से भेजा था। 139000/-₹ बरामद कर मामले को सुलझाया है।

साइबर थाना सेन्ट्रल में तैनात SI बाबूराम के द्वारा फरीदाबाद के सेक्टर 28 में रहने वाले व्यक्ति से इंश्योरेंस पॉलिसी की मैच्योरिटी के नाम पर करीब 2 करोड़ 48 लाख के फ्रॉड के मामले में 2 आरोपियों को साइबर टीम के द्वारा गिरफ्तार कर 57 लाख रुपए कैश और 39 लख रुपए खाते में फ्रीज करा कर 27 मोबाइल फोन बरामद कर मामले को सुलझाया है। ये भी पढेंः लक्कड़पुर एरिया में चाकू से हमला कर 26 वर्षीय आकाश की हत्या करने के मामले में ,क्राइम ब्रांच फरीदाबाद ने मात्र 12 घंटे में आरोपियों को किया गिरफ्तार.

सिपाही शमशेर व सतीश भी चुने गये हीरो ऑफ द वीक

क्राइम ब्रांच सेक्टर 30 में तैनात सिपाही शमशेर अपनी टीम के साथ गस्त पर था तभी अपने गुप्त सूत्रो से एक आरोपी के पास अवैध हथियार कि सूचना पर आरोपी को अपनी सूझबूझ से थाना सेक्टर 31 के एरिया में से एक आरोपी को देसी पिस्तौल सहित काबू करवाने में व थाना सेक्टर 58 से चोरी मोटरसाइकिल सहित आरोपी को काबू किया है। आरोपी से पूछताछ में थाना पल्ला के चोरी के मामलों को सुलझाने में अहम भूमिका निभाई है। ये भी पढेंः पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर अपराध पर नियंत्रण और सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करने पहुंचे फरीदाबाद.

यातायात पुलिस में तैनात सिपाही सतीश ने 24 सितंबर को एनआईटी 1 मार्केट में दुकानों में लगी आग की सूचना पर तुरन्त अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचा जहां पर देखा की दुकानों में आग लगी है। फायर ब्रिगेड को सूचना दी। मौके पर साथ वाली दुकान में भी आग पहुंचने वाली थी तभी सिपाही ने अपनी गाडी से रोड निकालकर दुकान के सटर का लॉक तोडा और गाडी से सटर को खिंचकर सामान को बहार निकाला। आग अन्य दुकानों में भी फैल रही थी। तभी फायर ब्रिगेड की करीब 20 से भी अधिक गाडी मौके पर पहुंची जिन की मदद से आग पर काबू पाने की कोशिश की गई। आरोपी पर लगभग काबू पा लिया गया था।

संदीप हॉमगार्ड भी चुने गये हीरो ऑफ द वीक

यातायात पुलिस में तैनात होमगार्ड जवान संदीप द्वारा 2 अक्टूबर को शाम अपने ड्युटी पॉइंट बीपीटीपी पुल पर था। तभी करीब 6:00 बजे एक 30 वर्षीय युवक ने बीपीटीपी पुल के पास आगरा नहर में कुद गया। आवाज को सुनकर संदीप ड्युटी पॉइंट को छोडकर नहर के पास आया तो देखा व्यक्ति डूब रहा था। होमगार्ड संदीप ने आव देखा न ताव और नहर में छलांग लगा दी। कई देर की कड़ी मशक्कत करने के पश्चात होमगार्ड संदीप उसे व्यक्ति को जैसे तैसे नहर के बीच में से पकड़कर नहर के किनारे लाया । होमगार्ड संदीप नहर में कूदने वाले व्यक्ति को बाहर निकाल लिया।

शाहजहांपुर गांव में जमीनी विवाद के चलते हुए झगड़े में चाकू मारकर की गई बाप बेटे की हत्या का मामला थाना छान्यसा में हत्या सहित संगीत धाराओं के तहत 10/ 11 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था जिसमें 4 आरोपी (आरोपी 2 महिला और 2 पुरुष) को

पुलिस टीम के द्वारा काबू किए गए थे। इस में से दो महिला यमुना को पार करके भाग गई थी। जिनको अपनी गाडी के द्वारा महिला ASI नीलम थाना छायंसा से, HC प्रेम चन्द एसीपी तिगांव ऑफिस के द्वारा काबू कर थाना छांयसा लाया गया था।

बायपास रोड पर नशे में धूत ओडी ड्राइवर द्वारा रात्रि चेकिंग ड्युटी के दौरान जिला निरक्षिक दलवीर और उनके स्टाफ के साथ झगडे की सुचना पर, ईआरवी-164 टीम दुर्गा शक्ति-6 मुख्य सिपाही वेदप्रकाश और सिपाही नरेन्द्र की टीम ने मात्र 4 मिनट में पहुंचकर झगड़ा करने वाले आरोपी ड्राइवर भारत काबू किया है। पूछताछ पर पता लगा कि आरोपी पर थाना आदर्श नगर में लडाई-झगडे व स्नैचिंग की धाराओं में एक मामला दर्ज है। ये भी पढेंः हरियाणा स्टेट नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो फरीदाबाद यूनिट की नशे पर बड़ी कार्यवाही।

टीम, भारतीय बुलेटिन
Author: टीम, भारतीय बुलेटिन

Get all the latest news from the Bhartiya Bulletin Team

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest News

Rashifal

Stock Market Updates

Live Cricket Updates