September 20, 2024 12:11 PM

नज़र खां मेवाती की सामाजिक छवि को आगे बढ़ाती उनकी पुश्तें : तारिक नसीर मेवाती

टीम, भारतीय बुलेटिन

टीम, भारतीय बुलेटिन

Get all the latest news from the Bhartiya Bulletin Team
नज़र खां मेवाती की सामाजिक छवि को आगे बढ़ाती उनकी पुश्तें : तारिक नसीर मेवाती

नयी दिल्लीः उत्तर प्रदेश के खुर्जा शहर में शायद ही ऐसा कोई शख्स हो जो बृज उस्मान खां खीरखानी में बसे मरहूम हाजी नज़र खां मेवाती के परिवार को न जानता हो, सही मायने में मरहूम हाजी नज़र खां मेवाती एक इज्जतदार और शहर में रुतबा रखने वाले समाजिक व्यक्ति थे। जिनकी चौथी पीढ़ी अभी भी वहीं रह रही है। मरहूम हाजी नज़र खां मेवाती के मंझले बेटे स्वर्गीय सईद खां मेवाती के छोटे बेटे नसीर खां मेवाती भी कुछ हद तक सामाजिक कार्यों से जुड़े रहते हैं। इनकी पहली पत्नी के सबसे बड़े पुत्र तारिक नसीर मेवाती जो की दिल्ली में रहते हैं और वहां एक प्राइवेट स्कूल के साथ “जहांगीर ख़ान फाउंडेशन ट्रस्ट” नामक एक समाजिक संस्था भी चलाते हैं। ये भी पढेंःदिल्ली की जांबाज पुलिस की लापरवाही के चलते Satta Mafia उतरे दबंगई पर नहीं छोड़ा धार्मिक स्थल को भी.

इनका एनजीओ जो की लगातार समाजिक कार्यों से जुड़ा रहता है और शिक्षा, स्वास्थ्य पर काम कार्य 31 अक्टूबर को अपने स्कूल “द फ़स्ट स्टेप पब्लिक स्कूल” में एक “मुफ्त आंखों की जांच व दवाइयां वितरण शिविर” का आयोजन कराया जिसमे सैंकड़ों कॉलोनी वासियों के साथ साथ विश्वकर्मा कॉलोनी, बसंतपुर हरियाणा के सभी वर्ग के लोगों ने कैंप भरपूर लाभ उठाया। सीनियर सर्जन एमबीबीएस डॉक्टर अंजली मेहता जी अपने पूरे सेटअप और स्टाफ को लेकर पहुंची और लोगों की आंखों की जांच कर उन्हे फ्री दवाएं वितरण की। ये भी पढेंःबिलाल अहमद ने बाढ प्रभावित इलाके विश्वकर्मा कॉलोनी का दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी संग एक बार किया दौरा पहुंचाई राहत सामग्री.

आंखों का ऑपरेशन ट्रस्ट के द्वारा होगा मुफ्त

जिन बुजुर्गों को मोतिया बिंद या कोई और परेशानी के वजह से ऑपरेशन की जरूरत होगी उनका ऑपरेशन भी ट्रस्ट द्वारा फ्री कराया जाएगा। पहचान (एनजीओ) की संस्थापक तथा जहांगीर ख़ान फाउंडेशन ट्रस्ट के ट्रस्टी श्री तारिक नासिर जी की माता जी श्रीमती फरीदा ख़ान जी ने भी अपने कोचिंग सेंटर में पढ़ने वाली लड़कियों की आंखों की जांच करा उन्हे फ्री दवाएं भी वितरण कराईं। समाजिक कार्यों में रुचि रखने वाली श्रीमती फरीदा ख़ान जी ने अपने बच्चों को शिक्षित करने में एक बड़ी भूमिका है।

मरहूम हाजी नज़र खां मेवाती के परपोते तारिक नसीर मेवाती भी आज अपने पूर्वजों की जन्म, कर्म, मरण भूमि पर पर अपने पूर्वजों की तरह सामजिक कार्यों की परंपरा को बाकी रखना चाहते हैं। जिसमे इन्हे अपने पिता जी और परिवार का सहयोग आगे बढ़ने की प्रेरणा देता है। ये भी पढेंः Bollywood Actress Urvashi Rautela इंस्टाग्राम पर 43 मिलियन फोलोवर्स होने की खुशी में इस तरह दिखी झूमती।

देखें वीडियो

टीम, भारतीय बुलेटिन
Author: टीम, भारतीय बुलेटिन

Get all the latest news from the Bhartiya Bulletin Team

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Latest News

Rashifal

Stock Market Updates

Live Cricket Updates