देश की न्यूज

PM Modi ने की Man ki baat दिया दिवाली पर घर के साथ-साथ आस पडोस को स्वच्छ रखने का संदेश

नयी दिल्लीः पीएम मोदी (PM Modi) ने मन की बात (Man ki Baat) शुरुआत करते हुए कहा कि मेरा सौभाग्य है मुझे बागेश्वर आने का अवसर मिला था वो एक प्रकार से तीर्थ क्षेत्र रहा है वहाँ पुरातन मंदिर वगैरह भी, मैं बहुत प्रभावित हुआ था सदियों पहले कैसे लोगों ने काम किया होगा।हम सभी का दायित्व है कि हम एकता का संदेश देने वाली किसी-ना-किसी गतिविधि से जरुर जुड़ें।

सरदार बल्लभ भाई पटेल के शब्दों पर ध्यान दीजिए। सरदार पटेल कहते थे कि हम अपने एक जुट उद्य से ही देश को नयी ऊंचाइयों तक पहुंचा सकते हैं। अगर हम में एकता नहीं हुयी तो हम खुद को नयी नयी विपदों में फसा देंगे।

Healthcare Workers की तारीफ की

मैं अपने देश, अपने देश के लोगों की क्षमताओं से भली-भांति परिचित हूँ | मैं जानता था कि हमारे Healthcare Workers देशवासियों के टीकाकरण में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेंगे।हमारे vaccine कार्यक्रम की सफलता, भारत के सामर्थ्य को दिखाती है, सबके प्रयास के मंत्र की शक्ति को दिखाती है |

अपने कार्यक्रम मन की बात (Man Ki Baat) में पीएम मोदी (PM Modi) ने बिरसा मुंडा का जिक्र करते हुए कहा, अगले महीने, भारत भगवान बिरसा मुंडा की जयंती मनाएगा।उनके जीवन ने हमें कई चीजें सिखाईं जैसे:अपनी संस्कृति पर गर्व होना।पर्यावरण की देखभाल।अन्याय से लड़ना। –

भारत ने हमेशा विश्व शांति के लिए काम किया है।यह संयुक्त राष्ट्र शांति सेना में हमारे योगदान में देखा जाता है। भारत योग और स्वास्थ्य के पारंपरिक तरीकों को और अधिक लोकप्रिय बनाने के लिए भी काम कर रहा है।

पीएम मोदी ने पुलिस कर्मियों के योगदान पर प्रकाश डाला। उन्होंने बीआरडी इंडिया से एक दिलचस्प डेटा बिंदु भी साझा किया जो पुलिस बलों में महिलाओं की बढ़ती भागीदारी पर प्रकाश डालता है

ड्रोन क्षेत्र बहुत अधिक प्रतिबंधों और विनियमों से भरा हुआ था।यह हाल के दिनों में बदल गया है। नई ड्रोन नीति पहले से ही अच्छे परिणाम दिखा रही है।

हमें स्वच्छता के अभियान को कम नही होने देना है

मैं जब स्वच्छता की बात करता हूँ तब कृपा कर के Single Use Plastic से मुक्ति की बात हमें कभी भी भूलना नहीं है | तो आइये, हम संकल्प लें कि स्वच्छ भारत अभियान के उत्साह को कम नहीं होने देंगे | हम सब मिलकर अपने देश को पूरी तरह स्वच्छ बनाएँगे और स्वच्छ रखेंगे।

स्वच्छता के प्रयास तभी पूरी तरह सफल होते हैं जब हर नागरिक स्वच्छता को अपनी जिम्मेदारी समझे | अभी दीपावली पर हम सब अपनी घर की साफ़ सफाई में तो जुटने ही वाले हैं | लेकिन इस दौरान हमें ध्यान रखना है कि हमारे घर के साथ हमारा आस-पड़ोस भी साफ़ रहे ।

इतने त्योहार एक साथ होते हैं तो उनकी तैयारियाँ भी काफी पहले से शुरू हो जाती हैं | आप सब भी अभी से खरीदारी का plan करने लगे होंगे, लेकिन आपको याद है न, खरीदारी मतलब ।

आप local खरीदेंगे तो आपका त्योहार भी रोशन होगा और किसी गरीब भाई-बहन, किसी कारीगर, किसी बुनकर के घर में भी रोशनी आएगी | मुझे पूरा भरोसा है जो मुहिम हम सबने मिलकर शुरू की है, इस बार त्योहारों में और भी मजबूत होगी ।

गृहमंत्री अमितशाह पहुंचे जम्मू कश्मीर, आतंकियो के छूटे पसीने देखें वीडियो।

Author: टीम, भारतीय बुलेटिन

Get all the latest news from the Bhartiya Bulletin Team

टीम, भारतीय बुलेटिन

Get all the latest news from the Bhartiya Bulletin Team

Recent Posts

कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी की रिलीज हुयी पोस्टपोंड, तो फैंस ने कंगना का बढाया हौंसला बोले….

नयी दिल्लीः अभिनेत्री कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी की मुश्किलें हैं कि कम होन का…

2 weeks ago

Faridabad News: विशाल और अंशू नाम के वाहन चोरों को फरीदाबाद पुलिस ने धर दबोचा, साथ में बरामद की एक बाइक.

आरोपियो से पूछताछ में एक और चोरी की मोटरसाइकिल बरामद फरीदाबाद- पुलिस उपायुक्त अपराध हेमेन्द्र…

3 months ago

अपराध शाखा बदरपुर बॉर्डर की टीम ने 515 ग्राम व 451 ग्राम गांजा सहित दो आरोपियों को किया गिरफ्तार.

फरीदाबाद- पुलिस महानिदेशक हरियाणा के निर्देशानुसार पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य के मार्गदर्शन में फरीदाबाद…

3 months ago

मंत्री पद की हैट्रिक मारकर कृष्णपाल गुर्जर ने रचा इतिहास – धर्मवीर भड़ाना

फरीदाबादः लगातार तीन बार सांसद और तीनों बार केंद्र सरकार में मंत्री बनकर चौधरी कृष्ण…

3 months ago

Faridabad News: चुनावी रंजिश के चलते हुए झगड़े मारपीट के मामले में थाना सराय ख्वाजा पुलिस टीम ने तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार.

आरोपियों से वारदात में प्रयोग स्विफ्ट, और स्विफ्ट डिजायर गाड़ी बरामद. फरीदाबाद-09 जून, बता दे…

3 months ago

This website uses cookies.