क्राइम

Faridabad News: हरियाणा उदय कार्यक्रम के अंतर्गत इंस्पेक्टर नवीन ने वरिष्ठ नागरिकों को (Cyber crime) के प्रति किया जागरूक.

फरीदाबाद: साइबरर अराध (Cyber crime) को लेकर फरीदाबाद पुलिस बराबर मुस्तैदी से काम कर रही है। आप को बता दें कि हरियाणा सरकार द्वारा मनाए जा रहे हरियाणा उदय कार्यक्रम के अंतर्गत पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा के मार्गदर्शन में सेक्टर 8 थाना प्रभारी इंस्पेक्टर नवीन ने सेक्टर 11 में वरिष्ठ नागरिकों के साथ बैठक आयोजित कर उन्हें साइबर अपराध (Cyber Crime) के बारे में जानकारी प्रदान की। इस अवसर पर उनके साथ मीरा तोमर, परमजीत गाबा, सतपाल गाबा,जसविंदर पाल, राकेश भाटिया, आरडब्लूए प्रेसिडेंट देवेंद्र मान, विकास चौधरी, बीएन गोयल, एसएन सिंह, टीसी पराशर, एमएल आहूजा, पीके गंभीर, मनोज सिन्हा, पंकज सिक्का, नवीन मेहता इत्यादि मौजूद रहे।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि साइबर सुरक्षा (Cyber Security) के मद्देनजर सेक्टर 8 थाना प्रभारी इंस्पेक्टर नवीन व उनकी टीम ने सेक्टर 11 के वरिष्ठ नागरिकों के साथ बैठक आयोजित की और उन्हें साइबर ठगों (Cyber Crime) से बचाव के तरीकों के बारे में जानकारी दें।

उन्होंने बताया कि साइबर अपराधी विभिन्न प्रकार के बहाने बनाकर उनसे उनके बैंक खातों की जानकारी लेने की कोशिश करेंगे इसलिए आप सभी से अनुरोध है कि किसी भी अनजान नंबर से फोन आने पर उन्हें अपने बैंक खाते, एटीएम, क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड, इंश्योरेंस पॉलिसी के बारे में किसी भी प्रकार की कोई जानकारी प्रदान करें। इसके साथ ही इंस्पेक्टर नवीन ने बताया कि एरिया में रह रहे वरिष्ठ नागरिक किसी भी प्रकार की सहायता के लिए उन्हें किसी भी समय संपर्क कर सकते हैं। ये भी पढेंः नोएडा सेक्टर 63 में गरीब लोग हुए बीजेपी नेता बताने वाले ठगों का शिकार.

फरीदाबाद पुलिस निरंतर cyber crime के प्रति कर रही है जागरुक

बुजुर्गों की दवा पानी या देखभाल के लिए वरिष्ठ नागरिक कमेटी बनाई गई है जो बुजुर्गों का पूरा ध्यान रखती है।  इसके साथ ही अकेले रह रहे वरिष्ठ नागरिकों को किसी भी प्रकार की मेडिकल इमरजेंसी के विषय में पुलिस से संपर्क करे। वरिष्ठ नागरिकों घर पर अकेले रहते हैं और यदि उन्हें कोई मेडिकल इमरजेंसी हो जाती है तो वह बाहर जाकर अपनी तकलीफ किसी को बताने में असमर्थ होते हैं। इस दशा में वह वरिष्ठ नागरिक सेल या थाने के नंबर पर संपर्क कर सकते हैं। ये भी पढेंः दिल्ली की जांबाज पुलिस की लापरवाही के चलते Satta Mafia उतरे दबंगई पर नहीं छोड़ा धार्मिक स्थल को भी.

पुलिस उनकी सहायता के लिए तुरंत उपस्थित होगी और उन्हें आवश्यक सहायता दी जाएगी। वरिष्ठ नागरिक कमेटी द्वारा वृद्धजनों की समस्याओं एवं सुझावों को सुना। फरीदाबाद पुलिस द्वारा जारी वरिष्ठ नागरिक हेल्पलाइन नंबर 7290010000 के बारे में जानकारी दी। इसके साथ ही वहां पर उपस्थित सभी को वरिष्ठ नागरिक रजिस्ट्रेशन के बारे विस्तारपूर्वक बताया। थाना प्रबंधक ने कहा कि वरिष्ठ नागरिक निसंकोच मिलकर अपनी समस्या बता सकते हैं। फरीदाबाद पुलिस सदैव उनकी सहायता के लिए तत्पर है। इसके साथ ही हरियाण सरकार के द्वारा चलाई गई इमरजेंसी रिस्पांस व्हीकल 112 (इआरवी) पर भी कॉल कर सकते हैं सहायता दी जाएगी। ये भी पढेंः chitrangada singh ने सोशल मीडिया पर दिखाया अपना बोल्ड लुक फैस हुए दीवाने.

Author: टीम, भारतीय बुलेटिन

Get all the latest news from the Bhartiya Bulletin Team

टीम, भारतीय बुलेटिन

Get all the latest news from the Bhartiya Bulletin Team

Recent Posts

कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी की रिलीज हुयी पोस्टपोंड, तो फैंस ने कंगना का बढाया हौंसला बोले….

नयी दिल्लीः अभिनेत्री कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी की मुश्किलें हैं कि कम होन का…

2 weeks ago

Faridabad News: विशाल और अंशू नाम के वाहन चोरों को फरीदाबाद पुलिस ने धर दबोचा, साथ में बरामद की एक बाइक.

आरोपियो से पूछताछ में एक और चोरी की मोटरसाइकिल बरामद फरीदाबाद- पुलिस उपायुक्त अपराध हेमेन्द्र…

3 months ago

अपराध शाखा बदरपुर बॉर्डर की टीम ने 515 ग्राम व 451 ग्राम गांजा सहित दो आरोपियों को किया गिरफ्तार.

फरीदाबाद- पुलिस महानिदेशक हरियाणा के निर्देशानुसार पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य के मार्गदर्शन में फरीदाबाद…

3 months ago

मंत्री पद की हैट्रिक मारकर कृष्णपाल गुर्जर ने रचा इतिहास – धर्मवीर भड़ाना

फरीदाबादः लगातार तीन बार सांसद और तीनों बार केंद्र सरकार में मंत्री बनकर चौधरी कृष्ण…

3 months ago

Faridabad News: चुनावी रंजिश के चलते हुए झगड़े मारपीट के मामले में थाना सराय ख्वाजा पुलिस टीम ने तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार.

आरोपियों से वारदात में प्रयोग स्विफ्ट, और स्विफ्ट डिजायर गाड़ी बरामद. फरीदाबाद-09 जून, बता दे…

3 months ago

This website uses cookies.