क्राइम

आलोक हत्या कांड के 3 आरोपियो को क्राइम ब्रांच बदरपुर बॉर्डर ने मात्र 48 घंटे में किया गिरफ्तार.

हत्या की धाराओं में मामला दर्ज कर आरोपियो की धर-पकड़ के लिए क्राइम ब्रांच की 4 टीम लगाई गई थी।

  • घटना की सुचना मिलते ही तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपियो के खिलाफ थाना पल्ला में हत्या की धाराओं में मामला दर्ज कर आरोपियो की धर-पकड़ के लिए क्राइम ब्रांच की 4 टीम लगाई गई थी।
  • क्राइम ब्रांच द्वारा आरोपियों के संबंधित ठिकानों पर रेड डाली जा रही थी
  • आरोपी कही छिपे ना सके इसके लिए मीडिया में आरोपियो की फोटो जारी कर सूचना देने के लिए 25000/-रु का ईनाम रखा गया था।
  • तीनों आरोपी आवारा किस्म के है, आरोपियों के खिलाफ दिल्ली के जैतपुर थाने में रेप,पोक्सो एक्ट व लड़ाई झगड़े इत्यादि के मामले दर्ज है।

फरीदाबाद :- आलोक हत्या कांड के मामले में बता दे की 8/9 सितंबर की रात करीब 12.30 बजे तीन आरोपियों ने दिल्ली के एकता विहार के रहने वाले आलोक तथा शिवम को रास्ते में जाते समय बार-बार बेटा कहकर बुलाने लगे। मृतक व शिवम् के द्वारा विरोद्ध करने पर आरोपियो ने चाकू से हमला कर दिया था जिसमें आलोक तथा शिवम दोनों घायल हो गए थे जिसमें आलोक की मृत्यु हो गई और शिवम अस्पताल से इलाज के बाद स्वस्थ अवस्था में मडिस्चार्ज किया गया है।

मौक पर एसीपी सराय देवेन्द्र कुमार, एसएचओ पल्ला की टीम, डॉ मनीषा अपनी एफएसएल के साथ, क्राइम ब्रांच डीएलएफ,बॉर्डर, सीआईए-30 तथा पुलिस चौकी नवीन नगर टीम मौके पर पहुंची।

क्राइम ब्रांच की 4 टीमों को लगी थी.

आलोक हत्या कांड मामले की गम्भीरता को देखते हुए पुलिस आयुक्त श्री राकेश कुमार आर्य ने आरोपियो की जल्द धर-पकड़ के आदेश डीसीपी क्राइम को दिऐ थे। डीसीपी क्राइम मुकेश मल्होत्रा नें क्राइम ब्रांच की 4 टीमों को आरोपियो की गिरफ्तारी के लिए निर्देशित किया गया था। एसीपी क्राइम अमन यादव के मार्ग दर्शन में कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच बदरपुर बॉर्डर प्रभारी संदीप कुमार के नेतृत्व में टीम के एसआई दीपक लोहान, मुख्य सिपाही पंकज, सिपाही विरेन्द्र, सचिन ने अपने सूत्रो से प्राप्त सूचन से मामले में संलिप्त 3 आरोपियो को दिल्ली से काबू किया है।

एसीपी क्राइम श्री अमन यादव ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि गिरफ्तार आरोपियो में मोहम्मद राजा(25), यामिन उर्फ आमीन(23) और बुगा उर्फ गोगा उर्फ अजहर(19) का नाम शामिल है। यामीन उर्फ आमीन उत्तर प्रदेश के एटा जिले के गांव मलगांव का, आरोपी मोहम्मद राजा आरोपी मूल रुप से बिहार के वैशाली जिले के गांव हाजीपुर हाल दिल्ली के बदरपुर के जैतपुर का तथा आरोपी अजहर उर्फ गुगा दिल्ली के जैतपुर की मस्जिद कॉलोनी का रहने वाला है।

बेटा कहने पर आलोक हत्या कांड को दिया अंजाम

दोनों पक्ष आस-पास के रहने वाले है एक दूसरे को जानते हैं। आरोपी 8/9 सितम्बर की रात रास्ते में खड़े थे, करीब 12:30 बजे रास्ते से जा रहे आलोक और शिवम को आरोपियो ने बेटा कहकर संबोधित कर अपने पास बुलाया, बेटा कहने की बात पर बहसबाजी और गाली गलोच हुई , जो झगड़े में तब्दील हो गई। आरोपियो ने चाकू से आलोक और शिवम पर हमला कर दिया जिसमें दोनों घायल हो गए। मौके के चश्मदीद ने आलोक के पिता को सूचना दी।

सूचना मिलने पर आलोक का पिता घटनास्थल पर पहुंचा शिवम् घायल अवस्था में पडा था। आलोक परिजनों को घटना स्थल से कुछ दूरी पर खाली पड़े प्लाट/पार्क मे घायल अवस्था आलोक में मिला। घायल को दिल्ली के AIIMS ट्रामा सैन्टर में इलाज के लिए ले जाया गया जहा पर आलोक की मृत्यु हो गई। मृतक आलोक के पिता की शिकायत पर हत्या की धाराओं में मामला दर्ज कर किया गया था। डीसीपी क्राइम के द्वारा मामले में आरोपियों की धर-पकड़ के लिए 4 क्राइम ब्रांच टीम को लगाया गया था। ये भी पढेंः हत्या के प्रयास के मामले में फरार चल रहे आरोपी को क्राइम ब्रांच सेक्टर-65 की टीम ने किया गिरफ्तार

तीनों आरोपियो को दिल्ली के खजूरी खास से काबू कर फरीदाबाद लाया गया पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर आज अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया गया है। आरोपियो से पूछताछ में सामने आया कि आरोपी बुगा उर्फ गोगा उर्फ अजहर का कुछ महिने पहले मृतक आलोक के दोस्त के साथ झगडा हो गया था। जिसको लेकर मृतक आलोक ने आरोपी बुगा उर्फ गोगा उर्फ अजहर को धमकाया था। जिसको लेकर आरोपी के मन ने रंजिश थी। ये भी पढेंः Faridabad News: नाबालिक लडकी से दुष्कर्म करने वाले आरोपी का फरीदाबाद पुलिस ने मात्र 8 घंटे में किया गिरफ्तार.

चाकू से हमला कर हत्या की वारदात को दिया अंजाम

रंजिश के चलते आरोपीयो ने मिलकर घटना वाले दिन आलोक और शिवम को बेटा का कर बुलाया, झगड़ा हुआ और चाकू से हमला कर हत्या की वारदात को अंजाम दिया था। आरोपी रजा के खिलाफ थाना जैतपुर दिल्ली में रेप,पोक्सो एक्ट व लड़ाई झगड़े का मुकदमा दर्ज है। आरोपी अजहर उर्फ गोगा के खिलाफ भी थाना जैतपुर दिल्ली में लड़ाई झगड़े का मुकदमा दर्ज है। आरोपी यामिन के खिलाफ भी थाना जैतपुर दिल्ली में लड़ाई झगड़े का मुकदमा दर्ज है

आरोपियो को मामले में पूछताछ के लिए अदालत में पेश कर 4 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। पुलिस रिमांड के दौरान आरोपियों से वारदात के बारे में गहनता से पूछताछ की जाएगी और वारदात में प्रयोग चाकू इत्यादि बरामद की जाएंगे। साक्ष्य एकत्रित कर आरोपियों को सख्त सजा दिलवाई जाएगी

देखें वीडियो

Author: टीम, भारतीय बुलेटिन

Get all the latest news from the Bhartiya Bulletin Team

टीम, भारतीय बुलेटिन

Get all the latest news from the Bhartiya Bulletin Team

Recent Posts

कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी की रिलीज हुयी पोस्टपोंड, तो फैंस ने कंगना का बढाया हौंसला बोले….

नयी दिल्लीः अभिनेत्री कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी की मुश्किलें हैं कि कम होन का…

2 weeks ago

Faridabad News: विशाल और अंशू नाम के वाहन चोरों को फरीदाबाद पुलिस ने धर दबोचा, साथ में बरामद की एक बाइक.

आरोपियो से पूछताछ में एक और चोरी की मोटरसाइकिल बरामद फरीदाबाद- पुलिस उपायुक्त अपराध हेमेन्द्र…

3 months ago

अपराध शाखा बदरपुर बॉर्डर की टीम ने 515 ग्राम व 451 ग्राम गांजा सहित दो आरोपियों को किया गिरफ्तार.

फरीदाबाद- पुलिस महानिदेशक हरियाणा के निर्देशानुसार पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य के मार्गदर्शन में फरीदाबाद…

3 months ago

मंत्री पद की हैट्रिक मारकर कृष्णपाल गुर्जर ने रचा इतिहास – धर्मवीर भड़ाना

फरीदाबादः लगातार तीन बार सांसद और तीनों बार केंद्र सरकार में मंत्री बनकर चौधरी कृष्ण…

3 months ago

Faridabad News: चुनावी रंजिश के चलते हुए झगड़े मारपीट के मामले में थाना सराय ख्वाजा पुलिस टीम ने तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार.

आरोपियों से वारदात में प्रयोग स्विफ्ट, और स्विफ्ट डिजायर गाड़ी बरामद. फरीदाबाद-09 जून, बता दे…

3 months ago

This website uses cookies.