राज्य

पुलिस सुरक्षा के बीच मनाया जाएगा दशहरे का पावन पर्व, 1500 से अधिक पुलिसकर्मी फील्ड में रहेंगे तैनात.

पुलिस की यातायात एडवाइजरी: रावणदहन कार्यक्रम स्थल के आसपास भीड़ के कारण ट्रैफिक धीमा हो सकता है, गंतव्य तक पहुंचने के लिए वैकल्पिक रूट चुनें यात्री.

दशहरा ग्राउंड में जेब कतरों से सावधान रहें नागरिक, बच्चों का रखें विशेष ध्यान-फरीदाबाद पुलिस.

गली मोहल्ले में किए जाने वाले रावण दहन में बच्चों को दूर रखें तथा सुरक्षा उपकरणों का करें पूरी तरह प्रबंध.

फरीदाबाद: पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य ने विजयदशमी (दशहरा) के शुभ अवसर पर शहरवासियों को इस पावन पर्व की शुभकामनाएं देते हुए त्योहार को हर्षोल्लास के साथ साथ शांतिपूर्वक तरीके से मनाने की हिदायत दी है।

दशहरे के शुभ अवसर पर फरीदाबाद में कई स्थानों पर रावण दहन किया जाएगा। फरीदाबाद के तीनों जॉन एनआईटी, सेंट्रल तथा बल्लभगढ़ के दशहरा ग्राउंड व सेक्टर 16 सहित कई स्थानों पर समारोह का आयोजन किया जाएगा। विजयदशमी बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है जिसमें झांकियां निकालने के पश्चात शाम के समय रावणदहन किया जाता है। रावण दहन में कई प्रकार की आतिशबाजी का प्रयोग किया जाता है।

दशहरा पर भरी मात्रा में भीड़ एक स्थान पर एकत्रित होती है। ऐसे अवसर पर भीड़ का फायदा उठाकर कुछ असामाजिक तत्व अफवाह फैलाकर भगदड़ मचाते हैं और सामाजिक शांति भंग करने की कोशिश करते हैं या किसी प्रकार का धार्मिक उन्माद फैलाकर तनाव की स्थिति पैदा कर सकते हैं। इससे निपटने के लिए फरीदाबाद पुलिस शहर के चप्पे-चप्पे पर मौजूद रहेगी और पुलिस सुरक्षा के बीच रावण दहन किया जाएगा।

क्राइम ब्रांच की टीम सादी वर्दी में कार्यक्रम में उपस्थित रहकर उपद्रवियों पर निगरानी रखेगी। दशहरे के अवसर पर पुलिस की विशेष ड्यूटिया लगाई गई हैं जिसमें एसीपी स्तर के अधिकारी ड्यूटी इंचार्ज रहेंगे। पुलिस आयुक्त द्वारा सभी क्राइम ब्रांच, थाना व ट्रैफिक अधिकारियों व कर्मचारियों को विशेष दिशा निर्देश दिए गए हैं।

फरीदाबाद पुलिस किसी भी प्रकार की विपरीत परिस्थिति से निपटने में पूरी तरह सक्षम है और यदि कोई भी कार्यक्रम में शांति भंग करने की कोशिश करेगा तो उसके खिलाफ कानून के तहत सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी।

दशहरा मनाया जाएगा भारी सुरक्षा के तहत

दशहरे के अवसर पर शहर में बहुत अधिक संख्या में वाहनों का आवागमन होता है जिसकी वजह से ट्रैफिक जाम की समस्या उत्पन्न हो सकती है। इसीलिए आमजन से अनुरोध है कि शाम के समय दशहरा कार्यक्रम स्थल के आसपास से जाने से बचें और अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए दूसरे रास्ते का चयन करें।

इसके साथ ही बहुत अधिक भीड़ होने के कारण जेबकतरे इसका फायदा उठाकर लोगों के पैसे, पर्स या अन्य जरूरी सामान चोरी कर लेते हैं। आमजन से अनुरोध है कि भीड़ में जेब कतरों से सावधान रहें और अपनी वस्तुएं संभालकर रखें। फरीदाबाद पुलिस का आमजन से विशेष आग्रह है कि दशहरा कार्यक्रम में अपने बच्चों का विशेष ध्यान रखें क्योंकि भीड़ अधिक होने के कारण छोटे बच्चे भीड़ में खो जाते हैं ये भी पढेंः फरीदाबाद पुलिस के 24 सहायक उपनिरीक्षक पद्दोन्नत होकर बने उपनिरीक्षक

और बाद में उनके साथ-साथ उनके माता-पिता को बहुत परेशानी उठानी पड़ती है। आमजन से अनुरोध है की गली मोहल्लों में किए जाने वाले रावण दहन में सुरक्षा उपकरणों जैसे की रेत, पानी इत्यादि का उचित प्रबंध करें तथा छोटे बच्चों को दूर रखें ताकि उन्हें कोई नुकसान न पहुंचे। फरीदाबाद पुलिस द्वारा शहरवासियों को उक्त सावधानियां बरतते हुए दशहरा पर्व मनाने की हार्दिक शुभकामनाएं दी गई। ये भी पढेंः कौन हैं मनारा चोपडा जिनकी पहली फिल्म में भी साथ थी प्रियंका चोपडा और आज नोमिनेशन के समय भी खडी दिख रही हैं साथ.

Author: टीम, भारतीय बुलेटिन

Get all the latest news from the Bhartiya Bulletin Team

टीम, भारतीय बुलेटिन

Get all the latest news from the Bhartiya Bulletin Team

Share
Published by
टीम, भारतीय बुलेटिन

Recent Posts

कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी की रिलीज हुयी पोस्टपोंड, तो फैंस ने कंगना का बढाया हौंसला बोले….

नयी दिल्लीः अभिनेत्री कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी की मुश्किलें हैं कि कम होन का…

2 weeks ago

Faridabad News: विशाल और अंशू नाम के वाहन चोरों को फरीदाबाद पुलिस ने धर दबोचा, साथ में बरामद की एक बाइक.

आरोपियो से पूछताछ में एक और चोरी की मोटरसाइकिल बरामद फरीदाबाद- पुलिस उपायुक्त अपराध हेमेन्द्र…

3 months ago

अपराध शाखा बदरपुर बॉर्डर की टीम ने 515 ग्राम व 451 ग्राम गांजा सहित दो आरोपियों को किया गिरफ्तार.

फरीदाबाद- पुलिस महानिदेशक हरियाणा के निर्देशानुसार पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य के मार्गदर्शन में फरीदाबाद…

3 months ago

मंत्री पद की हैट्रिक मारकर कृष्णपाल गुर्जर ने रचा इतिहास – धर्मवीर भड़ाना

फरीदाबादः लगातार तीन बार सांसद और तीनों बार केंद्र सरकार में मंत्री बनकर चौधरी कृष्ण…

3 months ago

Faridabad News: चुनावी रंजिश के चलते हुए झगड़े मारपीट के मामले में थाना सराय ख्वाजा पुलिस टीम ने तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार.

आरोपियों से वारदात में प्रयोग स्विफ्ट, और स्विफ्ट डिजायर गाड़ी बरामद. फरीदाबाद-09 जून, बता दे…

3 months ago

This website uses cookies.