राज्य

फरीदाबाद ट्रैफिक पुलिस के द्वारा विषेश अभियान के तहत विदाउट हाई सिक्यॉरिटी नंबर प्लेट तथा ड्रिंक एंड ड्राइविंग के काटे गए 169 चालान।

फरीदाबाद- 15 दिसम्बर, डीसीपी ट्रैफिक अमित यशवर्धन के दिशा- निर्देश व एसीपी ट्रैफिक विनोद कुमार के मार्ग दर्शन में ट्रैफिक पुलिस द्वारा स्पेशल अभियान के अन्तर्गत रॉंग साइड ड्राइविंग एवं ख़तरनाक तरीक़े से ड्राइविंग करने वाले 297 वाहन चालको के चालान काटकर जुर्माना लगाया है। विशेष अभियान के अंतर्गत रॉंग साइड ड्राइविंग के 217 एवं ख़तरनाक तरीक़े से ड्राइविंग के 80 चालान किए गए।

डीसीपी ट्रैफिक ने बताया कि ट्रैफिक पुलिस द्वारा शहर वासियों की सुरक्षा व रोड़ पर यातायात को ध्यान में रखते हुए उन्हें यातायात नियमों व सड़क सुरक्षा के बारे में थाना पुलिस व ट्रैफिक पुलिस द्वारा लगातार जागरूक किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में सड़क दुर्घटनाओं का मुख्य कारण वाहनों का ग़लत दिशा में चलना एवं वाहन चालकों द्वारा ख़तरनाक तरीक़े से ड्राइविंग करना भी है।

इस लिए चलाए जा रहे हैं विशेष अभियान

इस समस्या को मध्यनजर रखते हुए ही यह विशेष अभियान चलाया गया है तथा इसके साथ साथ आमजन को भी यातायात नियमों के प्रति जागरूक होने की आवश्यकता है। परंतु कुछ चालक नियमों की अनदेखी करते हुए यातायात नियमों का पालन नहीं करते इसलिए उनके खिलाफ समय समय पर विशेष अभियान चलाकर चालान किए जा रहे है । ये भी पढेंः फरीदाबाद के 105 बैंकट हॉल, मैरिज गार्डन, वाटिका,फॉर्म हाउस व सामुदायिक केन्द्र इत्यादि की पार्किंग से शादियों के चलते सड़क पर लगने वाले ट्रैफिक जाम को देखते हुए डीसीपी ट्रैफिक ने कानूनी प्रकिया के तहत दिए नोटिस.

इसके अलावा अन्य यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालो के एक दिन के 2030 वाहन चालको के पोस्टल/ ई-चालान काटकर जुर्माना किया गया है।

डीसीपी ट्रैफ़िक ने बताया कि ट्रैफिक पुलिस का यह लगातार प्रयास रहता है कि शहर वासियों को सड़क पर चलते समय दुर्घटनाओं से बचाया जा सके और यात्री सुरक्षित अपने गंतव्य तक पहुंच सके। नागरिकों से अपील की कि वह सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करें और ट्रैफिक पुलिस का सहयोग करें।

Author: टीम, भारतीय बुलेटिन

Get all the latest news from the Bhartiya Bulletin Team

टीम, भारतीय बुलेटिन

Get all the latest news from the Bhartiya Bulletin Team

Share
Published by
टीम, भारतीय बुलेटिन

Recent Posts

कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी की रिलीज हुयी पोस्टपोंड, तो फैंस ने कंगना का बढाया हौंसला बोले….

नयी दिल्लीः अभिनेत्री कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी की मुश्किलें हैं कि कम होन का…

2 weeks ago

Faridabad News: विशाल और अंशू नाम के वाहन चोरों को फरीदाबाद पुलिस ने धर दबोचा, साथ में बरामद की एक बाइक.

आरोपियो से पूछताछ में एक और चोरी की मोटरसाइकिल बरामद फरीदाबाद- पुलिस उपायुक्त अपराध हेमेन्द्र…

3 months ago

अपराध शाखा बदरपुर बॉर्डर की टीम ने 515 ग्राम व 451 ग्राम गांजा सहित दो आरोपियों को किया गिरफ्तार.

फरीदाबाद- पुलिस महानिदेशक हरियाणा के निर्देशानुसार पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य के मार्गदर्शन में फरीदाबाद…

3 months ago

मंत्री पद की हैट्रिक मारकर कृष्णपाल गुर्जर ने रचा इतिहास – धर्मवीर भड़ाना

फरीदाबादः लगातार तीन बार सांसद और तीनों बार केंद्र सरकार में मंत्री बनकर चौधरी कृष्ण…

3 months ago

Faridabad News: चुनावी रंजिश के चलते हुए झगड़े मारपीट के मामले में थाना सराय ख्वाजा पुलिस टीम ने तीन आरोपियों को किया गिरफ्तार.

आरोपियों से वारदात में प्रयोग स्विफ्ट, और स्विफ्ट डिजायर गाड़ी बरामद. फरीदाबाद-09 जून, बता दे…

3 months ago

This website uses cookies.